Wednesday, May 08, 2024
BREAKING
बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत
 

 दारुल उलूम में इस साल भी नहीं होंगे नए दाखिले

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, August 22, 2021 17:27 PM IST
 दारुल उलूम में इस साल भी नहीं होंगे नए दाखिले

सहारनपुर, 22 अगस्त। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देवबंद में स्थित इस्लामी शिक्षण संस्थान दारूल उलूम में इस साल भी कोरोना वायरस की वजह से नए दाखिले नहीं होंगे और सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही विभिन्न कक्षाओं की पढ़ाई शुरू होगी।

 

दारूल उलूम के मोहतमिम (प्रधानाचार्य) मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि दारूल उलूम देवबंद की शिक्षा समिति ने फैसला किया है कि इस साल भी संस्थान में नये दाखिले नहीं होंगे, लेकिन मौलवियत की पांचवी, छठी और सातवीं कक्षा के पुराने छात्र 31 अगस्त तक अगली कक्षा में अपने दाखिले की कार्यवाही पूरी कर लें ताकि एक सितम्बर 2021 से सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार कोविड प्रोटोकाल पर अमल करते हुए शिक्षण कार्य शुरू किया जा सके।

 

नोमानी ने सभी छात्रों से अपील की कि वे मास्क लगाएं, दूसरे से फासला रखें एवं हाथों की सफाई का भी ध्यान रखें। इससे पूर्व मोहतमिम की हिदायत के मुताबिक संस्थान के अरबी अव्वल जमात से चहारूम अरबी तक के छात्रों की दाखिले की कार्यवाही पूरी की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने नौवीं से लेकर 12 वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोल दिए हैं, जबकि छठी से आठवीं कक्षा तक के लिए 23 अगस्त से और पहली से लेकर पांचवी कक्षा तक के लिए विद्यालय एक सितम्बर से खोलने का आदेश जारी किया है।

VIDEO POST

View All Videos
X