Thursday, May 09, 2024
BREAKING
सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए 3 लाख दे रही सरकार: सीएम बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम
 

सड़क हादसों में हिमाचल के 5 लोगों की मौत, 6 घायल, 1 लापता

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, September 01, 2022 18:57 PM IST
सड़क हादसों में हिमाचल के 5 लोगों की मौत, 6 घायल, 1 लापता
उत्तराखंड में हादसे का शिकार कार

मनाली/नेरवा/सोलन, 01 सितंबर। विभिन्‍न सड़क हादसों में हिमाचल प्रदेश के पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 घायल हुए हैं। एक वाहन का चालक लापता बताया जा रहा है। इनमें एक हादसा मनाली के चचोगा में हुआ, जिसमें दो लोगों ने दम तोड़ा और एक घायल हुआ है। दूसरा हादसा उत्‍तराखंड की सीमा के अंदर इच्‍छाड़ी बांध के पास हुआ, जिसमें जिला शिमला के नेरवा के रहने वाले तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। ये सभी विकासनगर से समान लेकर कार में वापस लौट रहे थे। वहीं सोलन में शिमला लौट रही एक पिकअप और ट्रक में हुई टक्‍कर में दो पिकअप सवार घायल हुए हैं। दोनों को आईजीएमसी रेफर किया गया है। इसी तरह लाहौल-स्‍पीति के ग्रांफू में तेल से भरा टैंकर खाई में गिर गया। इसमें सवार चार नेपाली घायल हुए हैं, जबकि चालक लापता बताया जा रहा है।

 

खबरें विस्‍तार से

 

मनाली के चचोगा में पिकअप पलटी, 2 की मौत, 1 घायल

 

मनाली(कुल्लू)। पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगते चचोगा में एक पिकअप के पलटने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे वाहन चालक घायल हुआ है उसे मनाली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

 

मिली जानकारी के अनुसार बीते बुधवार की रात को मनाली के साथ लगते चचोगा गांव में पिकअप (HP 58B-4817) सड़क से नीचे पलट गई। इसमें पिकअप के चालक अभिषेक गुप्ता(25) पुत्र अनिल गुप्‍ता  निवासी भजोगी को हल्की चोटें आई हैं। वहीं हादसे में घायल हुए चिचोगा गांव के रहने वाले मेहर चंद(36) पुत्र स्व. डुगलु राम व राकेश(21) पुत्र नीरत राम को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, जहां दोनों ने दम तोड़ दिया। गुरुवार को दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया गया।

 

नेरवा के तीन लोगों की उत्‍तराखंड में हुए कार हादसे में दर्दनाक मौत

विकासनगर(उत्‍तराखंड)।  हिमाचल के पड़ौसी राज्‍य उत्‍तराखंड के कालसी थाना के अंतर्गत इच्‍छाड़ी बांध के पास हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला की तहसील नेरवा की एक कार नंबर एचपी 08ए 3768 गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई। सभी मृतक नेरवा के रहने वाले थे और सामान लेकर विकासनगर से वापस लौट रहे थे।

 

मिली सूचना के अनुसार गुरुवार सुबह छह बजे के करीब तीन लोग समान लेकर विकासनगर से नेरवा की ओर जा रहे थे। इस बीच इच्‍छाड़ी बांध से करीब छह किमी. आगे इनकी कार अनियंत्रित होकर लगभग 400 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सुनसान जगह होने के चलते इस घटना का किसी को पता नहीं चला। स्‍थानीय लोगों को करीब तीन घंटे बाद करीब नौ बजे इस का पता चला तो उन्‍होंने घटना की सूचना कालसी पुलिस थाना को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल और एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची और मौके पर दो कार सवार नदी के किनारे पड़े मिले जबकि एक वाहन के अंदर था, जिसे कार का दरवाजा काट कर बाहर निकाला गया। सभी को कड़ी मशक्‍कत से खाई में से बाहर निकाला गया और अस्‍पताला पहुंचाया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान दिलशाद(24) पुत्र इब्राहिम निवासी नेरवा,  रमिश रांटा (34) पुत्र रामानंद निवासी कोटी सराय तहसील नेरवा और  विक्रम(31) पुत्र रमेश निवासी कोटी सराय, नेरवा जिला शिमला हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

सोलन में ट्रक और पिकअप भिड़े, 2 युवक गंभीर

 

सोलन। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के  एनएच 5 पर स्‍थित टिकरी मोड़ के पास ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह टिकरी मोड़ यह हादसा हुआ जिसमें पिकअप में सवार दोनों युवकों को गंभीर चोटें आई हैं।

 

घायल युवक रजत के अनुसार वो चंडीगढ़ में सब्‍जी छोड़ कर वापस शिमला की ओर जा रहे थे कि अचानक टिकरी मोड़ के पास उनकी गाड़ी से ट्रक की टक्‍कर हो गई। इस हादसे में उसका साथी सौरव भी घायल हुआ है। दोनों को आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

 

ग्रांफू में तेल से भरा टैंकर खाई में गिरा, 4 घायल, चालक लापता

कलांग(लाहौल-स्‍पीति)। जिला लाहौल स्पीति के ग्रामफू के पास एक तेल से भरा टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो कर खाई में गिर गया। इस हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और टैंकर का चालक गायब बताया जा रहा है। इस हादसे के चारों घायलों का केलांग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार एक तेल का टैंकर रोहतांग दर्रा से होते हुए केलांग की ओर जा रहा था कि रास्‍ते में ग्रामफू के समीप चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और यह खाई में जा गिरा। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना केलांग पुलिस को दी। पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू दल के साथ मिलकर घायलों को खाई से बाहर निकाला। वहीं, घायलों ने बताया कि टैंकर का चालक लापता है।  उसकी तलाश की जा रही है। इस हादसे में राजेंद्र रॉकी, सुशील रोके, राम बहादुर, खड़क बहादुर घायल हो गए हैं। ये सभी नेपाल के रहने वाले हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X