Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

वैक्‍सीन की दूसरी डोज में आनाकानी करने वाली पंचायतों पर लगाएं प्रतिबंध: हंसराज

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, November 23, 2021 16:59 PM IST
वैक्‍सीन की दूसरी डोज में आनाकानी करने वाली पंचायतों पर लगाएं प्रतिबंध: हंसराज

तीसा(चंबा), 23 नवंबर। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक कार्यों को और गति देने प्रदान करने व निर्धारित लक्ष्य को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय और संवाद स्थापित करना सुनिश्चित बनाएं। यह निर्देश विधानसभा उपाध्यक्ष ने आज चुराह क्षेत्र में करवाए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा के लिए खंड विकास अधिकारी कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्द विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान करोड़ों रुपयों की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग द्वारा किए गए विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता के साथ किया जाए ताकि वंचित लोगों को सड़क सुविधा से जोड़ा जाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग से शेष बचे संपर्क मार्गों के निर्माण की कार्य योजनाओं को जल्द तैयार करने को कहा।

 

अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने बैठक में बताया कि इस वित्त वर्ष में लगभग 46 किलोमीटर की 8 सड़कों की टायरिंग का कार्य पूर्ण किया जा चुका है और लगभग 36 किलोमीटर की विभिन्न सड़कों की रिसर्फेसिंग का कार्य भी पूर्ण किया जा चुका है।

 

डॉ. हंसराज ने राजकीय महाविद्यालय तीसा के विद्यार्थी केंद्र भवन, टाइप टू कर्मचारी आवास व चार दिवारी के निर्माण के लिए विभागीय औपचारिकता पूर्ण करने के भी निर्देश दिए ताकि जल्द इन कार्य का निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। इसी के अतिरिक्त पशुपालन विभाग के किसान प्रशिक्षण एवं विस्तार केंद्र के भवन का भी निर्माण कार्य विभागीय प्रक्रिया पूर्ण करके जल्द ही शुरू किया जाए।

 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने जल शक्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण किया जाए ताकि कार्य सही ढंग से हो। उन्होंने गुन्नू घराट पेयजल योजना के कार्य और रानीकोट पेयजल योजना के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा ने बैठक में अवगत कराया कि लगभग 60 करोड़ की 60 पेयजल योजनाओं का कार्य प्रगति पर है जबकि 25 करोड़ की 10 पेयजल योजनाओं का कार्य जल्द शुरू होंगे। और चार पेयजल योजनाएं जिसमें 70 करोड पर खर्च होंगे को स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज की शत-प्रतिशता सुनिश्चित बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों, स्थानीय प्रशासन व अन्य विभागों की सहायता ली जाए ताकि लोगों को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्‍होंने स्थानीय प्रशासन से टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लिए आनाकानी करने वाली कुछ पंचायतों में प्रतिबंध के विकल्प का प्रयोग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वैक्सीन प्राण घातक जटिलताओं को कम करने में महत्वपूर्ण है इसलिए लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवानी चाहिए।

 

उन्होंने विभाग से संबंधित पंचायती राज प्रतिनिधियों के साथ के समन्वय स्थापित कर टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष ने उद्यान विभाग, भू संरक्षण विभाग, कल्याण विभाग के खंड स्तरीय अधिकारियों से चुराह विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों की जानकारी भी ली। बैठक में पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा ,तहसीलदार चुराह प्रकाश चंद, खंड विकास अधिकारी तीसा अश्वनी कुमार, अधिशासी अभियंता जल शक्ति व लोक निर्माण विभाग केवल शर्मा और जोगिंदर कुमार, तहसील कल्याण अधिकारी अक्षय, पूजा कुकरेजा प्रभारी आईसीडीएस सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

 

 

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X