Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

सोलन जिला के विभिन्‍न विकास खंडों की ग्राम पंचायतों का उपचुनाव कार्यक्रम घोषित, आचार संहिता भी लागू  

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 01, 2021 19:47 PM IST
सोलन जिला के विभिन्‍न विकास खंडों की ग्राम पंचायतों का उपचुनाव कार्यक्रम घोषित, आचार संहिता भी लागू  

सोलन, 01 सितंबर। सोलन जिला में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। यह कार्यक्रम राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुरूप घोषित किया गया है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत शडियाणा में प्रधान पद के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाना है। ग्राम पंचायत पड़ग के वार्ड नम्बर-2 डढोग के सदस्य पद के लिए उप चुनाव आयोजित होना है।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए 13, 14 व 15 सितम्बर, 2021 को प्रातः  11.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक सम्बन्धित पंचायत घर में नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 18 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर प्रथम अक्तूबर, 2021 को सम्बन्धित पंचायत घर में प्रातः 7.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद की जाएगी। परिणाम की घोषणा मतगणना के उपरान्त सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।

 

धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत का  उप चुनाव कार्यक्रम

 

सोलन जिला में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत मंधाला में उप चुनाव आयोजित किया जाना है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत मंधाला के वार्ड नम्बर-1 सेंसीवाला में सदस्य पद के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि इस पद के लिए 13, 14 व 15 सितम्बर, 2021 को प्रातः  11.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक पंचायत घर मंधाला में नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 18 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर प्रथम अक्तूबर, 2021 को पंचायत घर मंधाला में प्रातः 7.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद की जाएगी। परिणाम की घोषणा मतगणना के उपरान्त सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।

 

कण्डाघाट विकास खण्ड की ग्राम पंचायत का  उपचुनाव कार्यक्रम

 

सोलन जिला में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत सिरीनगर में उप चुनाव आयोजित किया जाना है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत सिरीनगर के वार्ड नम्बर-5 सिरीगनर में सदस्य पद के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि इस पद के लिए 13, 14 व 15 सितम्बर, 2021 को प्रातः  11.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक पंचायत घर सिरीनगर में नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 18 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर प्रथम अक्तूबर, 2021 को पंचायत घर सिरीनगर में प्रातः 7.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद की जाएगी। परिणाम की घोषणा मतगणना के उपरान्त सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।

 

कुनिहार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत का उपचुनाव कार्यक्रम

 

सोलन जिला में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत कुंहर में उप चुनाव आयोजित किया जाना है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत कुंहर के वार्ड नम्बर-3 कुंहर में सदस्य पद के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि इस पद के लिए 13, 14 व 15 सितम्बर, 2021 को प्रातः  11.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक पंचायत घर कुंहर में नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 18 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर प्रथम अक्तूबर, 2021 को पंचायत घर कुंहर में प्रातः 7.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद की जाएगी। परिणाम की घोषणा मतगणना के उपरान्त सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।

 

नालागढ़ विकास खण्ड की ग्राम पंचायतों का  उपचुनाव कार्यक्रम

 

सोलन जिला में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार विकास खण्ड नालागढ़ की विभिन्न ग्राम पंचायतों में उप चुनाव आयोजित किया जाना है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत मलहैणी के वार्ड नम्बर-5 रजवाती, ग्राम पंचायत राजपुरा के वार्ड नम्बर-5 मुसेवाल, ग्राम पंचायत किशनपुरा के वार्ड नम्बर-6 किशनपुरा-1 तथा ग्राम पंचायत रडयाली के वार्ड नम्बर-6 दातोवल में सदस्य पद के लिए उप चुनाव आयोजित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए 13, 14 व 15 सितम्बर, 2021 को प्रातः  11.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक सम्बन्धित पंचायत घर में नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 18 सितम्बर, 2021 को प्रातः 10.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर प्रथम अक्तूबर, 2021 को सम्बन्धित पंचायत घर में प्रातः 7.00 बजे से सांय 3.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद की जाएगी। परिणाम की घोषणा मतगणना के उपरान्त सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।

 

पंचायत उप चुनाव के दृष्टिगत सम्बन्धित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू

 

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सोलन जिला की उन ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जहां उप चुनाव आयोजित होना है। यह जानकारी आज यहां जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने दी। कृतिका कुल्हरी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक प्रभावी रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने कहा कि सोलन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत शडियाणा तथा पड़ग, कुनिहार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कुंहर, कण्डाघाट विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सिरीनगर, धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत मंधाला एवं नालागढ़ विकास खण्ड की ग्राम पंचायत किशनपुरा, मलहैणी, राजपुरा तथा रडयाली में उप चुनाव होना है।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि ग्राम पंचायत पड़ग तथा शडियाणा के लिए खण्ड विकास अधिकारी सोलन, ग्राम पंचायत मंधाला के लिए खण्ड विकास अधिकारी धर्मपुर, ग्राम पंचायत कुंहर के लिए खण्ड विकास अधिकारी कुनिहार, ग्राम पंचायत सिरीनगर के लिए खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट तथा ग्राम पंचायत किशनपुरा, रडयाली, राजपुरा तथा मलहैणी के लिए सहायक आयुक्त विकास एवं खण्ड विकास अधिकारी नालागढ़ को निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है।  जिला के सभी निर्वाचन अधिकारियों एवं खण्ड विकास अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

संबोधन : दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

संबोधन : षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सख्‍ती : टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

जनसभा : सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

सहायता : सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

समारोह : मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

शुभारंभ : मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

योग दिवस : योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

VIDEO POST

View All Videos
X