Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

मंसरूड में खुलेगा कॉलेज, कल्हेल व भावला पंचायत में पेयजल योजना को 80 लाख: हंसराज

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, September 02, 2021 18:33 PM IST
मंसरूड में खुलेगा कॉलेज, कल्हेल व भावला पंचायत में पेयजल योजना को 80 लाख: हंसराज

तीसा(चंबा), 02 सितंबर। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा कि ग्राम पंचायत  कल्हेल और भावला में जल जीवन मिशन के तहत लगभग 80 लाख की लागत से पेयजल योजना का संवर्धन कार्य किया जाएगा! विधानसभा उपाध्यक्ष आज कल्हेल और भावला ग्राम पंचायत के प्रवास के दौरान   पधरोलू मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए बोल  रहे थे।  डॉ. हंसराज ने कहा कि इन पंचायतों के विभिन्न गांव के लोगों की सुविधा के लिए पेयजल की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर कार्य योजना तैयार की गई है। इसके तहत 80 लाख रुपए व्यय करने का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि बहुत जल्द निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा। 

 

उन्होंने यह भी कहा कि  मंसरूड क्षेत्र में  राजकीय महाविद्यालय भी खोला जाना प्रस्तावित है। इसके लिए उपयुक्त जगह का  चयन किया जा रहा है, ताकि इस बड़े क्षेत्र में  युवाओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए बेहतर विकल्प  उपलब्ध हो सके।  इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष ने सालूंई  से  पधरोलू संपर्क सड़क  का उद्घाटन भी किया। उन्‍होंने कहा कि चुराह घाटी में सड़क नेटवर्क का  विस्तार  विशेष प्राथमिकता है।  प्रत्येक ग्राम पंचायत को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए   चरणबद्ध तरीके कार्य किया जा रहा है। उन्होंने  लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि भावला से सोह-नैला-डांड गांव  तक जल्द सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए निर्माण कार्यों को शुरू किया जाएगा।

 

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्हेल में विज्ञान संकाय की कक्षा शुरू करवाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से चुराह के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।  विकासखंड तीसा के तहत लगभग 5 हजार गरीब परिवारों को आवास योजना के तहत घर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। हंसराज ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना किसी वरदान से कम नहीं है। इस महत्वकांक्षी योजना  की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई ने की थी।  उनके सम्मान मे उपमंडल मुख्यालय के  समीप कलोनी मोड़ का नाम बदलकर अटल चौक किया गया है। यहां अटल बिहारी जी की प्रतिमा स्थापित करने का कार्य भी प्रगति पर है।

 

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता विद्युत पवन शर्मा,लोक निर्माण जोगेंद्र शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण शैलेश राणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष ताराचंद, मंडल उपाध्यक्ष करमचंद ठाकुर, कोषाध्यक्ष वीरेंद्र राणा , अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा गोविंद कुमार, प्रदेश युवा मोर्चा सदस्य त्रिलोक सहित पंचायत प्रतिनिधि सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X