Monday, May 06, 2024
BREAKING
धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू
 

करुणा मुलक नौकरियों पर समयबद्ध निर्णय को कमेटी गठित करेगी सरकार: सीएम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, August 06, 2021 18:41 PM IST
करुणा मुलक नौकरियों पर समयबद्ध निर्णय को कमेटी गठित करेगी सरकार: सीएम

शिमला,06 अगस्‍त। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में शुक्रवार को करुणा मुलक आधार पर नौकरी देने को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा एक कमेटी का गठन करने की जानकारी दी गई। इसके तहत सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी के लंबित मामलों के निपटारे के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाएगा। ये कमेटी निर्धारित समय सीमा में करूणामूलक कर्मियों के लंबित मामलों के निराकरण कर अपनी सिफारिशें प्रदेश सरकार को भेजेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रश्नकाल के दौरान यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कमेटी को समयबद्ध अपनी सिफारिशें सौंपनी होंगी।

 

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने करुणामूलक आश्रितों के हितों को देखते हुए 7 मार्च 2019 को संशोधित नीति जारी की है। इसके तहत मृत्यु के दिन तक कर्मचारी के आश्रितों को नौकरी के लिए पात्र बनाया गया है। इससे पहले 50 साल की आयु तक ही जिन कर्मचारियों की मृत्यु होती थी, उनके आश्रितों को करुणामूलक आधार पर नौकरी मिलती थी। इससे ज्यादा आयु होने पर यदि किसी कर्मचारी की मृत्यु होती थी तो उनके परिजनों को नौकरी नहीं मिल पाती थी।

 

 

मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के दौरान विधायक मुकेश अग्निहोत्री, प्रकाश राणा, इंद्रदत्त लखनपाल, पवन कुमार काजल और राम लाल ठाकुर के संयुक्त सवाल का जवाब दे रहे थे। विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने अनुपूरक सवाल किया कि लटकाने के लिए कमेटियां गठित की जाती हैं। उन्होंने जानना चाहा कि क्‍या यह कमेटी समयबद्ध अपनी सिफारिशें देगी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर करूणामूलक के लंबित मामलों को लंबा नहीं खींचा जाएगा तथा यह कमेटी समयबद्ध निर्णय लेगी।

नेता विपक्ष बोले एमएलए की जासूसी करवा रही सरकार, सीएम ने दिया जवाब

बजट सत्र : नेता विपक्ष बोले एमएलए की जासूसी करवा रही सरकार, सीएम ने दिया जवाब

शोकोदगार के साथ शुरु हुआ बजट सत्र का दूसरा दिन

कश्‍मीरी लाल व चमन लाल को याद किया : शोकोदगार के साथ शुरु हुआ बजट सत्र का दूसरा दिन

मुख्यमंत्री ने विस परिसर में किया पौधारोपण

गुंजन संस्‍था का प्रयास : मुख्यमंत्री ने विस परिसर में किया पौधारोपण

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन एचआरटीसी की सेहत पर चर्चा

हिमाचल विधानसभा : शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन एचआरटीसी की सेहत पर चर्चा

विपक्ष ने पर्यटन निगम की संपत्‍तियों को बेचने का आरोप लगा किया वॉकआउट

शीतकालीन सत्र : विपक्ष ने पर्यटन निगम की संपत्‍तियों को बेचने का आरोप लगा किया वॉकआउट

अंदर-बाहर दोनों ओर से तपा तपोवन,अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने पर विपक्ष का वॉकआउट

शीतकालीन सत्र का पहला दिन : अंदर-बाहर दोनों ओर से तपा तपोवन,अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने पर विपक्ष का वॉकआउट

कल से तपेगा तपोवन, शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने के आसार

सरकार और विपक्ष पहुंचा, बनाई रणनीति : कल से तपेगा तपोवन, शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने के आसार

हिमाचल विधानसभा का 12वां सत्र समाप्‍त

शिमला : हिमाचल विधानसभा का 12वां सत्र समाप्‍त

VIDEO POST

View All Videos
X