Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

आकाश+बायजूस ने हमीरपुर में अपना नया क्लासरुम सेंटर किया लांच

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, April 06, 2022 16:52 PM IST
आकाश+बायजूस ने हमीरपुर में अपना नया क्लासरुम सेंटर किया लांच

हमीरपुर, 06 अप्रैल। हजारों स्टूडेंट्स को डॉक्टर और आईआईटियन बनने के उनके सपनों को साकार करने में मदद दिलाने की दिशा में अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए अग्रणी टेस्ट प्रिप्रेटरी सर्विस आकाश+बायजूस ने अपना पहला क्लासरुम सेंटर हमीरपुर में खोला है। नये सेंटर में 1,112 स्टूडेंट्स के लिये दस कक्षाएं होंगीं। हमीरपुर के बस स्टैंड के निकट वार्ड नंबर 8, गौतम गली में स्‍थित आरसी थियेटर कॉम्पलेक्स की पहली मंजिल में क्लासरुम बनाए गए हैं। इस सेंटर में फाउंडेशन लेवल कोर्स के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं सहित कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन जैसे ओलम्पियाड आदि के लिए स्टूडेंट्स की मदद की जाएगी।

 

क्लासरुम सेंटर का उद्घाटन आकाश+बायजूस के क्षेत्रीय निदेशक परमेश्वर झा ने किया। आकाश+बायजूस के प्रबंध निदेशक आकाश चौधरी ने कहा कि हमीरपुर में नया क्लासरुम सेंटर ओलम्पियाड को पास करने और डॉक्टर व आईआइटीयन बनने की तैयारी करने के इच्छुक स्थानीय स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ा वरदान साबित होगा। उन्होंनें कहा कि आज आकाश+बायजूस अपने सेंटरों के देशव्यापी नैटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। उनके अनुसार कंपनी की शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता का स्टूडेंट्स के चयन की संख्या से पता चलता है। आकाश+बायजूस स्नातक चिकित्सा व इंजीनियरिंग कोर्सिस के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए शीर्ष विकल्प प्रदान कर रहा है।

 

चौधरी ने बताया कि हम हमीरपुर में अपना पांचवा क्लासरुम सेंटर खोलकर और हिमाचल प्रदेश में अपना विस्तार करते वे बहुत खुश हैं। उन्होनें कहा कि वे राष्ट्रीय नैटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचें और टेकनोलॉजी सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में स्टूडेंट्स को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करवाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जो स्टूडेंट्स आकाश+बायजूस में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे या तो तत्काल प्रवेश एडमिशन और स्कॉलरशिप टेस्ट ले सकते हैं या एएनटीएचई यानि आकाश नैशनल टैलेंट हंट एग्जाम के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

आकाश+बायजूस में पेश किये जाने वाले प्रोग्राम्स स्टूडेंट्स को विभिन्न परीक्षाओं के लिए व्यापक रुप से तैयार करते हैं। इसके अलावा अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अधारित शिक्षा पर केन्द्रित है जो इसे एक बड़े ब्रांड के रुप में अलग करती है। विशेषज्ञ आधुनिक और इंटरैक्टिव लर्निंग मैथडोलोजी का पालन करते हैं जो छात्रों को अपने लक्ष्‍य के प्राप्त करने में मदद करते हैं।

 

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X