Thursday, May 09, 2024
BREAKING
सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए 3 लाख दे रही सरकार: सीएम बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम
 

ट्रेनिंग के दौरान यमुना नदी में डूबा आईटीबीपी का जवान, मौत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, March 12, 2022 20:57 PM IST
ट्रेनिंग के दौरान यमुना नदी में डूबा आईटीबीपी का जवान, मौत

पांवटा साहिब(सिरमौर), 12 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में हुए एक हादसे में ट्रेनिंग के दौरान आईटीबीपी के जवान की यमुना नदी में डूबने से मौत हो गई। यह हादसा शनिवार दोपहर को हुआ। जवान के नदी में डूबने की सूचना मिलते ही गोताखोरों को नदी में उतरा गया और कड़ी मशक्‍कत के बाद शाम सात बजे के करीब उसे ढूंढा गया, मगर तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

जवान की पहचान उत्तराखंड के उधमसिंह नगर निवासी 25 वर्षीय राकेश प्रजापति के तौर पर हुई है। वह आईटीबीपी के पंचकूला के समीप स्थित भानू ट्रेनिंग कैंप से बाकी जवानों के साथ नदी पार करने की खास ट्रेनिंग लेने यहां आया हुआ था। इसी दौरान जब राकेश अपने बाकी साथियों के साथ नदी पार करने की ट्रेनिंग कर रहा था कि इसी दौरान वह गहराई में जाने से डूब गया। हालांकि बताया जा रहा है कि जवानों को डूबने से बचाने के लिए आर-पार रस्‍सी भी बांधी गई थी, मगर इसके बावजूद हादसा हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

VIDEO POST

View All Videos
X