Friday, October 07, 2022
BREAKING
मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मौसा ने किया भांजी से दुष्‍कर्म, मेडिकल में गर्भवती पाई गई मंदिर जा रही महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू शोभायात्रा में माथा टेकने जा रहे पूर्व कैप्‍टन की ट्रक की चपेट में आकर मौत पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया 225 पदों के लिए को कैंपस इंटरव्यू 11 अक्तूबर को हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला
Strip 1-5(4)

मुख्यमंत्री ने लंबाथाच कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 14, 2022 20:48 PM IST
मुख्यमंत्री ने लंबाथाच कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की

लंबाथाच(मंडी)14 सितंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के लंबाथाच में 1.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर का लोकार्पण किया और लंबाथाच के ऐतिहासिक जिला स्तरीय मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। 

 

इस अवसर पर मेला मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय लंबाथाच में राजनीतिक शास्त्र और अंग्रेजी विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर इस महाविद्यालय में छात्रावास के लिए बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने केयोली में स्वास्थ उप केंद्र और लंबाथाच में सब्जी मंडी खोलने की घोषणा की। उन्होंने थुनाड़ी गांव सड़क की मरम्मत के लिए 5 लाख रुपये, राजकीय प्राथमिक पाठशाला निहरी सुनाह के लिए तीन कमरों के भवन और लंबाथाच के महामाया मंदिर में भूमि उपलब्ध होने पर सराय के निर्माण की घोषणा भी की। 

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि पौने पांच वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों का एक समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर भाजपा सरकार आगामी विधानसभा चुनावों में पुनः सत्ता में आएगी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बगस्याड़ में नागरिक चिकित्सालय का भवन निर्मित करने के अलावा छतरी में 4.91 करोड़ रूपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, 1.50 करोड़ रूपये की लागत से छतरी विश्राम गृह में अतिरिक्त भवन और 3.50 करोड़ रूपये की लागत से जंजैहली में विश्राम गृह निर्मित किया गया है। 

 

उन्होंने कहा कि शिकावरी में 1.05 करोड़ रुपये की लागत से निरीक्षण कुटीर, बागाचनोगी, लंबाथाच, बाड़ा शिकावरी, जंजैहली में जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह, केलोधार, सरोआ, बगस्याड़, धरोटधार में वन विभाग के विश्राम गृह, थुनाग व बगस्याड़ में पर्यटन विभाग के विश्राम गृह निर्मित किए गए हैं। 

 

उन्होंने कहा कि बगस्याड़ में 26.97 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल, 7.67 करोड़ रुपये से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जंजैहली, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बाड़ा, 1.64 करोड़ रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ध्वार थाच, 2.27 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन थुनाग, 11 करोड़ रुपये से संयुक्त कार्यालय भवन जंजैहली तथा 4.15 करोड़ रुपये लागत से उप-तहसील छत्तरी का निर्माण कार्य किया गया है। 

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि मुरहाग में 6 करोड़ रूपये से प्रदेश के प्रथम मनरेगा पार्क, बाखली में 8 करोड़ रुपये से निर्मित नेचर पार्क,  24.88 करोड़ रूपये की लागत से ब्यास नदी पर हणोगी-खोलानाला पुल के अलावा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य किए गए हैं। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी, गणमान्य व्यक्ति और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

सीएम ने मंडी सदर में 71.38 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

विकासकार्य : सीएम ने मंडी सदर में 71.38 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

राज्य सरकार ने कर्मचारियों को प्रदान किए अधिकतम लाभ:जय राम ठाकुर

शाम कर्मचारियों के नाम : राज्य सरकार ने कर्मचारियों को प्रदान किए अधिकतम लाभ:जय राम ठाकुर

सीएम ने जंजैहली में किए 29 करोड़ की 14 परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास

जनसभा की : सीएम ने जंजैहली में किए 29 करोड़ की 14 परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने सराज में किए 167 करोड़ की परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास

जनसभाएं की : मुख्यमंत्री ने सराज में किए 167 करोड़ की परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास

हिमाचल की युवा शक्‍ति ने अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्‍वित किया: मोदी

वर्चुअल रैली : हिमाचल की युवा शक्‍ति ने अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्‍वित किया: मोदी

सीएम ने 16.32 करोड़ की लागत से निर्मित दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र का लोकार्पण किया

जनसभा की : सीएम ने 16.32 करोड़ की लागत से निर्मित दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र का लोकार्पण किया

24 सितंबर को मंडी शहर के विभिन्न मार्ग नो पार्किंग जोन घोषित, रूट बदले

पीएम दौरा : 24 सितंबर को मंडी शहर के विभिन्न मार्ग नो पार्किंग जोन घोषित, रूट बदले

ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का मंडी दौरा, सीएम ने प्रबंध जांचे

तैयारियां : ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का मंडी दौरा, सीएम ने प्रबंध जांचे

VIDEO POST

View All Videos
X