Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

विधायक नीरज नैय्यर ने नवाजे भड़ियाकोठी के मेधावी, बेहतर शिक्षा की जरूरत बताई

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, January 21, 2023 18:31 PM IST
विधायक नीरज नैय्यर ने नवाजे भड़ियाकोठी के मेधावी, बेहतर शिक्षा की जरूरत बताई

चंबा, 21 जनवरी। विधानसभा क्षेत्र चंबा के विधायक नीरज नैय्यर ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा व्यवस्था का बेहतर होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा की शिक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे। यह बात आज उन्होंने राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भड़ियाकोठी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में कही।

उन्होंने कहा कि शिक्षित व्यक्ति अपने क्षेत्र के विकास के लिए अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जीवन में अनुशासन के साथ साथ बहु आयामी गतिविधियों में भाग लेने को कहा। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा के साथ-साथ बहुआयामी गतिविधियों में विद्यार्थियों का सक्रिय रहना बेहद जरूरी है।

विधायक ने विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए अपनी विधायक निधि से 10 हजार रुपए की धनराशि देने की भी घोषणा की। स्कूल के खेल मैदान के विस्तार के लिए स्कूल प्रबंधन समिति को कार्ययोजना तैयार करने को भी कहा। विधायक नीरज नैय्यर ने शैक्षणिक गतिविधियों के मेधावी विद्यार्थियों व सांस्कृतिक गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए। इस दौरान पाठशाला के प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता ने मुख्य अतिथि के समक्ष स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।

विधायक ने इस दौरान स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और अधिकतर का मौके पर समाधान किया। शेष बची समस्याओं को को संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए प्रेषित किया गया। दोपहर बाद विधायक नीरज नैयर ने एचपीएमसी कार्यालय बालू में केंद्र प्रायोजित नेशनल एग्रीकल्चर मार्केट यानी ई-नाम स्कीम के तहत लगभग 36 लाख रुपए की लागत की पैकिंग एंड ग्रेडिंग मशीन का विधिवत शुभारंभ भी किया।

उन्होंने कहा कि इस मशीन के माध्यम से किसान व बागवान फलों व आलू इत्यादि की पैकिंग और ग्रेडिंग करवाने का निशुल्क लाभ ले सकते हैं। विधायक ने इस दौरान किसानों को सब्जियों के बीज भी वितरित किए। इसके उपरांत विधायक नीरज नैय्यर ने नेहरू युवा केंद्र चंबा द्वारा खेल मैदान बारगाह में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किए। इस दौरान अध्यक्ष जिला परिषद चंबा नीलम कुमारी , अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी करतार सिंह ठाकुर,वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता राकेश ठाकुर, उपनिदेशक कृषि डॉ कुलदीप धीमान, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग अमित शर्मा, जिला युवा अधिकारी विवेक कुमार ,उप प्रधान ग्राम पंचायत भड़िया कोठी, प्रधानाचार्य निरीक्षण विंग विकास महाजन व सुमन मन्हास, उप जिला शिक्षा अधिकारी उमाकांत सहित साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X