Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

राफ्टिंग में वायु सेना की टीम से आगे निकलीं हिमाचल की युवतियां

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, October 06, 2021 17:22 PM IST
राफ्टिंग में वायु सेना की टीम से आगे निकलीं हिमाचल की युवतियां

नादौन(हमीरपुर), 06 अक्तूबर। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के उपमंडल नादौन में आयोजित की जा रही ऑल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज के तीसरे दिन महिलाओं ने काफी दमखम दिखाया। हाल में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली स्थानीय युवतियों ने भी ब्यास की लहरों पर रोमांच एवं जोश भरे इस मुकाबले में वायु सेना की नामी टीम को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया।

 

बुधवार सुबह आयोजित महिलाओं की इस मैराथन स्पर्धा में देश भर की 10 टीमों ने भाग लिया। जिला पर्यटन विकास अधिकारी रवि धीमान ने बताया कि इस स्पर्धा में बीएसएफ की टीम ने 57 मिनट 45 सेकंड के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया। आईटीबीपी की टीम-ए ने दूसरा, आईटीबीपी की टीम-बी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। हैदराबाद की टीम चौथे, अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान मनाली की टीम-ए पांचवें और स्थानीय युवतियों की टीम ‘जाल’ छठे स्थान पर रही। भारतीय वायु सेना सातवें, स्थानीय अल्टीमेट एडवेंचर कैंप आठवें, पौंग डैम की टीम नौंवें और अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान मनाली की टीम-बी दसवें स्थान पर रही।

रवि धीमान ने बताया कि स्थानीय युवतियों की टीम ‘जाल’ और अल्टीमेट एडवेंचर कैंप की टीम ने पहली बार इस तरह की प्रतियोगिता में शिरकत करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। इन युवतियों को पर्यटन विभाग ने हाल ही में प्रशिक्षण प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि विभाग ने नादौन क्षेत्र के 100 युवक-युवतियों को रिवर राफ्टिंग का प्रशिक्षण दिया है।

 

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन ने सभी प्रबंध किए हैं। इनके अलावा सेफ्टी और रेस्क्यू से संबंधित आवश्यक प्रबंधों के लिए योल कैंट स्थित सैन्य प्रबंधन ने थल सेना का एक बचाव दल तैनात किया। होमगार्ड का भी एक बचाव दल और अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान मनाली की टेक्निकल टीम भी तैनात की गई है।

 

उधर, द इंडियन राफ्टिंग फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं इस प्रतियोगिता के रेस डायरेक्टर शौकत पाल सिंह ने बताया कि वीरवार को मिक्सड मैराथन का मुकाबला होगा। इसके लिए 16 टीमों ने पंजीकरण करवाया है। यह मुकाबला सुबह 8 बजे आरंभ होगा। उन्होंने बताया कि नादौन में पहली बार आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में जहां देश भर की प्रसिद्ध टीमें भाग ले रही हैं, वहीं स्थानीय युवा भी काफी जोश दिखा रहे हैं।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X