Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

प्रदेश में बनेगी नई स्वास्थ्य नीति: स्वास्थ्य मंत्री

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, April 17, 2023 17:52 PM IST
प्रदेश में बनेगी नई स्वास्थ्य नीति: स्वास्थ्य मंत्री

चंबा, 17 अप्रैल। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण ,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को स्वास्थ्य की दृष्टि से अग्रणी राज्य बनाने को लेकर एक नई स्वास्थ्य नीति तैयार की जाएगी। प्रदेश को स्वास्थ्य के लिहाज से आदर्श राज्य के तौर पर स्थापित किया जाएगा। 

 

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं को और बढ़ाने के लिए इसे स्वास्थ्य नीति का हिस्सा बनाया जाएगा। कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल आज पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के सहयोग से बट्ट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करने के पश्चात आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। 

 

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक कल्याण, रोजगार सृजन और पर्यटन विकास में विशेष प्राथमिकता की बात करते हुए कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार समस्त वर्गों का कल्याण सुनिश्चित बनाएगी। आकांक्षी ज़िला चंबा में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती को लेकर व्यवस्था अलग से तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा की प्रदेश में नर्सिंग सेवाओं में पुरुष वर्ग के लिए प्रशिक्षण व्यवस्था शुरू करने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

 

पूर्व मंत्री आशा कुमारी ने इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुए विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत आवश्यक स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती का आग्रह किया। उन्होंने चक्की-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी में विशेष विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारियों सहित डेंटिस्ट के पद को जल्द भरने का आग्रह किया। इससे पहले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अध्यक्ष परवेज अली बट ने डॉक्टर कर्नल धनीराम शांडिल का स्वागत करते हुए संस्थान में आयोजित होती जा रही विभिन्न गतिविधियों का ब्यौरा भी रखा। 

 

रक्तदान शिविर में 30 युवाओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। स्वास्थ्य मंत्री ने रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशस्ति पत्र भी भेंट किए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। इससे पहले कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचा।  इस अवसर पर विधायक चंबा विधानसभा नीरज नैय्यर, उनकी धर्मपत्नी भारती नैय्यर, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल ठाकुर,  जिला परिषद सदस्य बानिका चौभियाल, प्रबंध निदेशक बटआईटीआई दिलदार अली बट, एसडीएम अनिल भारद्वाज, डीएसपी हेमंत ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कपिल शर्मा, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाड़क, ज़िला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान, जिला श्रम अधिकारी अनुराग शर्मा, श्रम एवं कल्याण अधिकारी श्वेता, प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लचौड़ी राहुल राठौर, अधिशासी अभियंता लोनिवि हर्ष पुरी, जल शक्ति राकेश ठाकुर विद्युत राजीव महाजन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 स्वास्थ्य मंत्री ने लक्ष्मी नारायण मंदिर में की पूजा-अर्चना

 

कर्नल डॉ. धनी राम शांडिल ने चंबा के प्रसिद्ध लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुखद भविष्य की कामना की। इस दौरान पूर्व वन मंत्री ठाकर सिंह भरमौरी, पूर्व विधायक सुरिन्दर भारद्वाज विशेष रूप से उपस्थित रहे।

 

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X