Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

शिक्षा के लिए 8828 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित: रोहित ठाकुर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, March 26, 2023 18:26 PM IST
शिक्षा के लिए 8828 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित: रोहित ठाकुर

सुंदरनगर(मंडी), 26 मार्च। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आगामी वित वर्ष में शिक्षा के लिए 8828 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया है। यह बात उन्होंने आज सुंदरनगर के महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार  विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री द्वारा अपने पहले ही बजट में इस दिशा में कई नई योजनाओं की घोषणा की है।

 

उन्होंने कहा कि आज के युग में विद्यार्थियों को आधुनिक दौर की चुनौतियों से पार पाने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भविष्य की इन चुनौतियों का सामना करने के लिए विद्यार्थियों को नई तकनीक को अपनाना होगा। रोहित ठाकुर ने कहा कि युवाओं को सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा नए तकनीकी पाठयक्रम आरंभ किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 20 हजार मेधावी छात्राओं को ई-स्कूटी खरीदने के लिए 25 हजार रुपये का उपदान प्रदान करेगी । उन्होंने कहा कि गरीब विद्यार्थियों को एक प्रतिशत ब्याज दर पर व्यावसायिक कोर्स करने के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डै-बोर्डिंग स्कूल खोले जाएंगें।


इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय के शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए । उन्होंने महाविद्यलाय की स्वयंसेवी अंचल को गणतंत्र दिवस परेड-2023 में पूरे भारत की एनएसएस टुकड़ी का प्रतिनिधित्व करने तथा नेहा ठाकुर को कब्बडी में बेहतर उपलब्धियां अर्जित करने के लिए भी सम्मानित किया। उन्होंने महाविद्यलाय की स्वयंसेवी अंचल को गणतंत्र दिवस परेड-2023 में पूरे भारत की एनएसएस टुकड़ी का प्रतिनिधित्व करने के लिए 25 हजार रुपये, कॉलेज के पुराने भवन की मरम्मत के लिए 20 लाख रुपये तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए कॉलेज के विद्यार्थियों को 75 हजार रुपये देने की घोषणा की।

 

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 सीपी कौशल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में विधायक राकेश जम्वाल, पूर्व संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव पवन ठाकुर व पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X