Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नये मुख्यमंत्री

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, September 12, 2021 18:06 PM IST
पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नये मुख्यमंत्री

गांधीनगर, 12 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये मुख्यमंत्री होंगे। पटेल (55) को रविवार को यहां सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की थी। पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से चुनाव जीते थे। उन्होंने कांग्रेस के शशिकांत पटेल को हराया था।

 

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने कहा कि वो नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का तहे दिल से आभार करते हैं। विकास के जो काम बाकी हैं, उन्हें बिना रुके आगे बढ़ाएंगे। हम संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी ने ही विधायक दल की बैठक में भूपेंद्रभाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इसका समर्थन किया। इसके बाद विधायक दल ने पटेल के नाम को मंजूरी दे दी। भूपेंद्र जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, हालांकि उन्होंने शपथ ग्रहण का दिन नहीं बताया है।

 

पहली बार विधायक बने और पार्टी ने बना दिया सीएम

 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 12वीं पास भूपेंद्र पटेल कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। वे राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन के करीबी माने जाते हैं। पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से रिकॉर्ड 1.17 लाख वोट से जीत दर्ज की थी। उन्हें 1.75 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के शशिकांत पटेल को 57,902 वोट ही मिले थे। आनंदीबेन पटेल के कहने पर ही घाटलोडिया सीट से भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया था। चुनाव में उन्होंने 69 लाख 55 हजार 707 रुपए की संपत्ति का हलफनामा दिया था। वे अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भी रहे हैं। उधर, माना जा रहा है कि विजय रुपाणी गुजरात के लिए कभी भी स्थाई सीएम नहीं थे। संघ प्रमुख के हाल ही में हुए गुप्त दौरे में मिली फीडबैक के बाद उनकी बिदाई की तारीख तय हो गई।

गुजरात में 24 मंत्रियों ने शपथ ली, पुराने सभी मंत्रियों की छुट्टी

बड़ा फेरबदल : गुजरात में 24 मंत्रियों ने शपथ ली, पुराने सभी मंत्रियों की छुट्टी

महामारी के दौरान प्रभावित होने की तुलना में भारत की अर्थव्यवस्था अधिक मजबूती से उबरी: मोदी

मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था : महामारी के दौरान प्रभावित होने की तुलना में भारत की अर्थव्यवस्था अधिक मजबूती से उबरी: मोदी

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्‍तीफा, तीन माह में भाजपा ने चौथे सीएम का इस्‍तीफा लिया  

नेतृत्व परिवर्तन : गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का अचानक इस्‍तीफा, तीन माह में भाजपा ने चौथे सीएम का इस्‍तीफा लिया  

ममता ने भवानीपुर से नामांकन दाखिल किया, भाजपा ने प्रियंका को उतारा

विधानसभा उपचुनाव : ममता ने भवानीपुर से नामांकन दाखिल किया, भाजपा ने प्रियंका को उतारा

बंगाल सरकार ने एसआईटी की मदद के लिए 10 आईपीएस अधिकारियों को नियुक्त किया

चुनाव बाद हिंसा : बंगाल सरकार ने एसआईटी की मदद के लिए 10 आईपीएस अधिकारियों को नियुक्त किया

नसीरुद्दीन शाह ने तालिबान पसंद भारतीय मुस्‍लिमों को दिखाया आइना, बोले पिछली सदियों के जैसा वहशीपन चाहते हैं क्‍या

साफगोई : नसीरुद्दीन शाह ने तालिबान पसंद भारतीय मुस्‍लिमों को दिखाया आइना, बोले पिछली सदियों के जैसा वहशीपन चाहते हैं क्‍या

बंगाल में भाजपा विधायकों की टीएमसी में घर वापसी जारी, आज बिस्‍वजीत दास गए

पार्टी में टूट : बंगाल में भाजपा विधायकों की टीएमसी में घर वापसी जारी, आज बिस्‍वजीत दास गए

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक तन्मय घोष तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल, बोले भाजपा फैला रही अराजकता

अंगूर खट्टे हैं : पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक तन्मय घोष तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल, बोले भाजपा फैला रही अराजकता

VIDEO POST

View All Videos