Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

भारत-पाक मैच के रोमांच से पहले ही भारतीय प्रशसंकों ने स्‍टेडियम से बाहर किए पाक प्रशसंक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, October 24, 2021 18:23 PM IST
भारत-पाक मैच के रोमांच से पहले ही भारतीय प्रशसंकों ने स्‍टेडियम से बाहर किए पाक प्रशसंक

नई दिल्‍ली, 24 अक्‍तूबर। भारत और पाकिस्‍तान में अब से थोड़ी देर में शुरू होने जा रहे टी-20 विश्‍वकप के मुकाबले से पहले ही भारत और पाक के फैन्‍स की जंग शुरू हो चुकी है। यह जंग स्‍टेडियम में टिकट बुकिंग तक देखी गई। इस जंगा का नतीजा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के पक्ष में गया है, क्‍योंकि दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम के प्रशसंकों ने करीब 90 फीसदी टिकेट खरीद कर पाकिस्‍तान के प्रशसंकों को स्‍टेडियम के बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। मैच का नतीजा चाहे जो भी हो, यह बात तो पक्‍का है कि भारतीय प्रशसंकों की भारी मौजूदगी में भारतीय टीम का हौसला काफी बढ़ा हुआ नजर आएगा।

गौर हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच करीब पौने छह साल(2045 दिनों) बाद आमने-सामने की टक्‍कर होने जा रही है। अब तक विश्‍व कप के लगभग सभी फार्मेट्स में भारत की टीम पाकिस्‍तान पर भारी पड़ती रही है। ऐसे में रविवार को भारत के पास पाकिस्तान को वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप मिलाकर लगातार 13वीं बार हराने का मौका है। तो दूसरी ओर पाकिस्तान के लिए विश्‍वकप मैच में भारत पर पहली जीत हासिल करने का भारी दबाव भी है।

 

मैच की रणनीति की बात करें तो खबरें आ रही हैं कि भारतीय टीम इस मैच में रवींद्र जडेजा के साथ दूसरे स्पिनर के तौर पर वरुण चक्रवर्ती या रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक को मौका दे सकती है। अगर लोअर ऑर्डर में बैंटिंग क्षमता बढ़ाने की बात आएगी तो अश्विन को तरजीह मिलेगी। वहीं वरुण को लेकर भी अलग रणनीति है। उधर, पाकिस्तान की टीम ने मैच से एक दिन पहले ही 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। इसके बावजूद यह सवाल बना हुआ है कि शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और हैदर अली में कौन एक बाहर होगा।

 

भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-12 के ग्रुप 12 में हैं। इस ग्रुप में कुल 6 टीमें हैं। यानी बिना दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर हुए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक टीम को पांच में से कम से कम 4 मैच जीतने होंगे। भारत-पाकिस्तान मुकाबले में जो टीम हारेगी उसके लिए ग्रुप स्टेज के बाकी के मुकाबले करो या मरो के समान हो सकते हैं।

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X