Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

भारत-पाक मैच के रोमांच से पहले ही भारतीय प्रशसंकों ने स्‍टेडियम से बाहर किए पाक प्रशसंक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, October 24, 2021 18:23 PM IST
भारत-पाक मैच के रोमांच से पहले ही भारतीय प्रशसंकों ने स्‍टेडियम से बाहर किए पाक प्रशसंक

नई दिल्‍ली, 24 अक्‍तूबर। भारत और पाकिस्‍तान में अब से थोड़ी देर में शुरू होने जा रहे टी-20 विश्‍वकप के मुकाबले से पहले ही भारत और पाक के फैन्‍स की जंग शुरू हो चुकी है। यह जंग स्‍टेडियम में टिकट बुकिंग तक देखी गई। इस जंगा का नतीजा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के पक्ष में गया है, क्‍योंकि दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम के प्रशसंकों ने करीब 90 फीसदी टिकेट खरीद कर पाकिस्‍तान के प्रशसंकों को स्‍टेडियम के बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। मैच का नतीजा चाहे जो भी हो, यह बात तो पक्‍का है कि भारतीय प्रशसंकों की भारी मौजूदगी में भारतीय टीम का हौसला काफी बढ़ा हुआ नजर आएगा।

गौर हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच करीब पौने छह साल(2045 दिनों) बाद आमने-सामने की टक्‍कर होने जा रही है। अब तक विश्‍व कप के लगभग सभी फार्मेट्स में भारत की टीम पाकिस्‍तान पर भारी पड़ती रही है। ऐसे में रविवार को भारत के पास पाकिस्तान को वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप मिलाकर लगातार 13वीं बार हराने का मौका है। तो दूसरी ओर पाकिस्तान के लिए विश्‍वकप मैच में भारत पर पहली जीत हासिल करने का भारी दबाव भी है।

 

मैच की रणनीति की बात करें तो खबरें आ रही हैं कि भारतीय टीम इस मैच में रवींद्र जडेजा के साथ दूसरे स्पिनर के तौर पर वरुण चक्रवर्ती या रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक को मौका दे सकती है। अगर लोअर ऑर्डर में बैंटिंग क्षमता बढ़ाने की बात आएगी तो अश्विन को तरजीह मिलेगी। वहीं वरुण को लेकर भी अलग रणनीति है। उधर, पाकिस्तान की टीम ने मैच से एक दिन पहले ही 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी। इसके बावजूद यह सवाल बना हुआ है कि शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और हैदर अली में कौन एक बाहर होगा।

 

भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-12 के ग्रुप 12 में हैं। इस ग्रुप में कुल 6 टीमें हैं। यानी बिना दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर हुए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक टीम को पांच में से कम से कम 4 मैच जीतने होंगे। भारत-पाकिस्तान मुकाबले में जो टीम हारेगी उसके लिए ग्रुप स्टेज के बाकी के मुकाबले करो या मरो के समान हो सकते हैं।

राज्यपाल ने 31वीं सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

राष्‍ट्रीय आयोजन : राज्यपाल ने 31वीं सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अगले प्रमुख होंगे वीवीएस लक्ष्मण

बीसीसीआई की पुष्‍टि : राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अगले प्रमुख होंगे वीवीएस लक्ष्मण

मुक्केबाजी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निशांत, संजीत

फाइनल जीतने पर 1 लाख डॉलर ईनाम : मुक्केबाजी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निशांत, संजीत

रोहित शर्मा को बाहर करने के सवाल को कोहली ने बताया अविश्‍वसनीय

मीडिया टॉक : रोहित शर्मा को बाहर करने के सवाल को कोहली ने बताया अविश्‍वसनीय

हार्दिक की छठे नंबर पर अहमियत, रातों रात नहीं ढूंढ सकते विकल्प:कोहली

कप्‍तान कहिन : हार्दिक की छठे नंबर पर अहमियत, रातों रात नहीं ढूंढ सकते विकल्प:कोहली

दिल्ली उच्च न्यायालय ने जाली वेबसाइटों को टी-20 विश्व कप के प्रसारण से रोका

स्‍टार इंडिया की याचिका : दिल्ली उच्च न्यायालय ने जाली वेबसाइटों को टी-20 विश्व कप के प्रसारण से रोका

हिमाचल की बेटी ने दूसरे अंतराष्‍ट्रीय मैच में झटका पहला विकेट

दमदार परफारमेंस : हिमाचल की बेटी ने दूसरे अंतराष्‍ट्रीय मैच में झटका पहला विकेट

अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी के वार्षिक पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत शीर्ष पर

एफआईएच हॉकी स्‍टार्स पुरस्‍कार 2020-20 : अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी के वार्षिक पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत शीर्ष पर

VIDEO POST

View All Videos