Friday, April 26, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 12, 2022 18:29 PM IST
अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

धर्मशाला(कांगड़ा),12 जनवरी। स्‍थानीय विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि नई धर्मशाला, आधुनिक धर्मशाला के तहत विधानसभा क्षेत्र में विकास का एक नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर बनाने के लिए भूमि चयनित कर ली गई है। उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ शिमला में हुई मंत्रणा में इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्यास करने और धर्मशाला-मकलोडगंज रोप-वे का शुभारंभ करने को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अप्रैल में कोविड की स्थिति सामान्य होने पर धर्मशाला का दौरा करके हिमाचल प्रदेश के पर्यटन व सामाजिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण दोनों महत्वकांक्षी योजनाओं की सौगात देंगे।

 

नैहरिया ने बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के निर्माण कार्य को भी अप्रैल में शुरू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार की ओर से किए जाने वाले सभी कार्यों को पूरा किए जाने के मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इस दौरान नैहरिया ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों को लेकर सीएम के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में सीएम को विस्तार से अवगत करवाया। साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला को लेकर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध करवाने के भी सीएम ने मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

इसके बाद धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने मुख्य सचिव राम सुभग सिंह के साथ भी बैठक की। इसमें चीफ सक्रेटरी की ओर से भी कहा गया है कि केंद्रीय विवि को लेकर जो भी मुख्य समस्याएं हैं, उनका जल्द ही निपटारा करके धर्मशाला में कार्य शुरू करवाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे का उदघाटन करने को लेकर भी अप्रैल में समय प्रदान कर दिया है। इसके अलावा बस अड्डा धर्मशाला को एफसीए क्लीयरेंस मिल गई है, जबकि आधुनिक बस स्टैंड की ड्राईंग तैयार की जा रही है। विधायक ने बस टर्मिनल का भी जल्द से जल्द कार्य शुरू किए जाने की बात सीएम के समक्ष रखी है, जिस पर भी कार्य करने का आश्वासन दिया गया है।

 

इसके अलावा विधायक विशाल नैहरिया ने जिला कांगड़ा के दूसरे सबसे बड़े स्वास्थय संस्थान क्षेत्रीय अस्प्ताल धर्मशाला के स्ट्रेंथन किए जाने को लेकर विस्तार से प्रस्ताव सीएम के समक्ष रखा है। वहीं धर्मशाला में नेशनल हाई एल्टीटयूड सेंटर की भूमि एनओसी प्राप्त करने सहित अन्य औपचारिक्ताओं पर कार्य के विकास की चर्चा बारे, धर्मशाला में 12 जुलाई को बरसात हुए नुक्सान संबंधी भी चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने की बात कही है।

 

कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू

दुआ सलाम : कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू

सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

आश्‍वासन : सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

बयान : बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

VIDEO POST

View All Videos
X