Wednesday, January 19, 2022
BREAKING
चंबा-शिमला के विधायकों ने रखी अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, नई पंचायतों में मिले नियुक्‍ति   पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल जिला कांगड़ा के विधायकों ने रखी प्राथमिकता, सीएम ने डीपीआर समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 168 कोरोना पॉजिटिव डॉ. सैजल बोले, नई शिक्षा नीति युवाओं के कौशल विकास में कारगर मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे ऊना में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमित, विदेश से लौटे थे दोनों बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 12, 2022 18:29 PM IST
अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

धर्मशाला(कांगड़ा),12 जनवरी। स्‍थानीय विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि नई धर्मशाला, आधुनिक धर्मशाला के तहत विधानसभा क्षेत्र में विकास का एक नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर बनाने के लिए भूमि चयनित कर ली गई है। उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ शिमला में हुई मंत्रणा में इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्यास करने और धर्मशाला-मकलोडगंज रोप-वे का शुभारंभ करने को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अप्रैल में कोविड की स्थिति सामान्य होने पर धर्मशाला का दौरा करके हिमाचल प्रदेश के पर्यटन व सामाजिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण दोनों महत्वकांक्षी योजनाओं की सौगात देंगे।

 

नैहरिया ने बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के निर्माण कार्य को भी अप्रैल में शुरू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार की ओर से किए जाने वाले सभी कार्यों को पूरा किए जाने के मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इस दौरान नैहरिया ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों को लेकर सीएम के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में सीएम को विस्तार से अवगत करवाया। साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला को लेकर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध करवाने के भी सीएम ने मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

इसके बाद धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने मुख्य सचिव राम सुभग सिंह के साथ भी बैठक की। इसमें चीफ सक्रेटरी की ओर से भी कहा गया है कि केंद्रीय विवि को लेकर जो भी मुख्य समस्याएं हैं, उनका जल्द ही निपटारा करके धर्मशाला में कार्य शुरू करवाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे का उदघाटन करने को लेकर भी अप्रैल में समय प्रदान कर दिया है। इसके अलावा बस अड्डा धर्मशाला को एफसीए क्लीयरेंस मिल गई है, जबकि आधुनिक बस स्टैंड की ड्राईंग तैयार की जा रही है। विधायक ने बस टर्मिनल का भी जल्द से जल्द कार्य शुरू किए जाने की बात सीएम के समक्ष रखी है, जिस पर भी कार्य करने का आश्वासन दिया गया है।

 

इसके अलावा विधायक विशाल नैहरिया ने जिला कांगड़ा के दूसरे सबसे बड़े स्वास्थय संस्थान क्षेत्रीय अस्प्ताल धर्मशाला के स्ट्रेंथन किए जाने को लेकर विस्तार से प्रस्ताव सीएम के समक्ष रखा है। वहीं धर्मशाला में नेशनल हाई एल्टीटयूड सेंटर की भूमि एनओसी प्राप्त करने सहित अन्य औपचारिक्ताओं पर कार्य के विकास की चर्चा बारे, धर्मशाला में 12 जुलाई को बरसात हुए नुक्सान संबंधी भी चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने की बात कही है।

 

सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

24 जनवरी तक रहेंगी पाबंदियां : सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

प्रवास कार्यक्रम : मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

कोविड बुलेटीन : जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

हरसंभव मदद का आश्‍वासन : डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

समीक्षा बैठक : डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

एसडीएम रखेंगे नजर : कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

अलार्मिंग स्टेज : जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें और लंगर, धाम, सामूहिक किचन पर पूर्णतय रोक

आदेश पारित : शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें और लंगर, धाम, सामूहिक किचन पर पूर्णतय रोक

VIDEO POST

View All Videos