Friday, April 26, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

मेजर मनकोटिया बोले कांग्रेस की दो रानियां दोनों जमानत पर, सुधीर सुधार नहीं उधार

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 26, 2022 18:20 PM IST
मेजर मनकोटिया बोले कांग्रेस की दो रानियां दोनों जमानत पर, सुधीर सुधार नहीं उधार

धर्मशाला(कांगड़ा),26 सितंबर। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पूर्व मंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने आक्रामक तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके मेजर मनकोटिया ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को घेरते हुए सवालों की झड़ी लगा दी।

 

मनकोटिया ने जहां कांग्रेस को भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर घेरा तो वहीं आम आदमी पार्टी पर खालीस्‍तानी मुवमेंट में चुप्‍पी साधने का आरोप लगाया। मनकोटिया ने कहा कि राजनीतिक दलों में सत्य, धर्म, ईमानदारी की भावना खत्म होती जा रही है। यही पार्टियों के पतन का कारण है। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सोनिया गांधी व उनका बेटा राहुल गांधी जमानत पर हैं तो वहीं हिमाचल प्रदेश में पार्टी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह व उनका बेटा भी जमानत पर चल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में दो रानियां हैं एक प्रतिभा सिंह तो दूसरी आशा कुमारी, दोनों ही जमानत पर हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रतिभा सिंह कानून की नजर में दोषी हैं। उनके खिलाफ 500 पृष्ठों की चार्जशीट दिल्ली में दायर है। केस प्रतिभा सिंह व उनके बेटे पर चल रहा है। जबकि मृत्यु के कारण पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का नाम कट गया। अब दोनों ही जमानत पर हैं। उन्‍होंने कहा कांग्रेस की यह तस्वीर है। वहीं एआइसीसी की महासचिव चंबा की आशा कुमारी भी जमानत पर हैं।

 

मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि उन्‍हें कांग्रेस ज्वाइन करने का प्रस्ताव आ रहा है ऐसे हालात में क्या ऐसी पार्टी ज्वाइन करनी चाहिए यह एक बड़ा सवाल है। उन्‍होंने कि प्रदेश में दो पार्टियों भाजपा व कांग्रेस का दबदबा रहा है, इस बार तीसरी पार्टी आम आदमी पार्टी मैदान में उतरी है।

 

उन्‍होंने आम आदमी पार्टी(आप) कि नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप ने स्पष्ट नहीं किया कि क्या वो खालीस्तान के नारे और भिंडरावाले का समर्थन करते हैं या नहीं। उन्‍होंने चिंता जताते हुए कहा कि तीन दिन पहले ही पन्नू ने कनाडा में जनमत करवाया है। वहां पर सिख समुदाय के लोगों ने खालीस्तान का समर्थन किया है कि वे अलग राष्‍ट्र बनाएंगे। पन्नू कहता है कि केजरीवाल के साथ बात हो गई है। केजरीवाल को चुनाव के लिए फंड दिया है और आश्वासन लिया है कि खालीस्तान की मांग को समर्थन देंगे।

 

पूर्व आप नेता कुमार विश्वास ने भी एक बयान दिया, उसका भी जवाब केजरीवाल ने नहीं दिया। पुन्नू ने शिमला को राजधानी बनाने व पुराने पंजाब के भाग को शामिल करने की बात कही है, जो मामूली बात नहीं है। उन्‍होंने जिस पार्टी की सोच इस दिशा की तरफ बढ़ रही है, वो प्रदेश का विकल्‍प नहीं बन सकती। उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों से दु:ख होता जो केजरीवाल का झंडा उठा रहे हैं। दिल्ली में केजरीवाल के मंत्री पकड़े जा रहे हैं। शराब का मामला उठा है। ऐसे में आप प्रदेश में तीसरा विकल्प नहीं हो सकती।

 

मनकोटिया ने कहा कि वो मैदान नहीं छोड़ेंगे और इस बार भी चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि वो किसी के दबाव में नहीं हैं, पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। किसी पार्टी के अधीन नहीं हैं, जनता के नेता हैं। उन्‍होंने कहा कि वो किसी पार्टी का बनाया नेता नहीं है। पहला चुनाव भी एक निर्दलीय के रूप में लड़ा था और अब भी लड़ेंगे।

 

मनकोटिया ने कहा कि उनका पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय वीरभद्र से टकराव था, क्‍योंकि वो भेदभाव की राजनीति करते थे। उन्‍होंने कहा कि आज कांगड़ा लीडर विहीन है, तो इसका कारण स्‍वर्गीय वीरभद्र सिंह रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम ने कांगड़ा की लीडरशिप खत्म कर दी, जिसके चलते आज कांगड़ा से लीडर प्रदेश की राजनीति में बौने हैं और निचले हिमाचल में अब कोई लीडर नहीं बचा है।

 

मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि वो कांगड़ा के स्वाभिमान की लड़ाई लड़ते रहेंगे। यह लड़ाई वो किस मंच से लड़ेंगे, इसके लिए विकल्प खुले हैं। धर्मशाला, शाहुपर, जवाली व चंबा इन क्षेत्रों में जनचेतना बढ़ाएंगे और पूर्व के बर्तन वापस लौटाएंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की जनता व मतदाताओं एक बात ध्‍यान दें कि वे किस को अपना समर्थन व वोट देने जा रहे हैं, इस बारे में एक बार जरूर जान लें।

 

उन्‍होंने कहा कि धर्मशाला से कांग्रेस नेता ने बड़ा फ्लैक्स बोर्ड लगा है, लिखा है धर्मशाला में सुधीर ही सुधार है। जबकि सुधार कहां वो तो बैजनाथ का उधार हैं और जब जरूरत थी तब चुनाव नहीं लड़ा व भाग गए। उन्‍होंने कहा कि अब धर्मशाला को धरती पुत्र ही मैदान में उतारना चाहिए।

कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू

दुआ सलाम : कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू

सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

आश्‍वासन : सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री

बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

बयान : बिकने वाले जा चुके, अब धनबल से बिकने वाला कोई नहीं: सीएम सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

VIDEO POST

View All Videos
X