Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

बस नदी में गिरी, 7 सैनिकों की मौत, 19 घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, May 27, 2022 19:24 PM IST
बस नदी में गिरी, 7 सैनिकों की मौत, 19 घायल

लेह/नई दिल्ली, 27 मई। सैनिकों को ले जा रहा एक वाहन शुक्रवार को लद्दाख में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया। इसमें सात सैनिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये। थल सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि लेह जिले के नुब्रा क्षेत्र में थोइसे से करीब 25 किमी दूर स्थित तुकतुक सेक्टर में सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई। अधिकारी ने बताया कि 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैम्प से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था।

 

अधिकारियों ने बताया कि तेजी से बचाव अभियान चलाया गया और सभी सैनिकों को परतापुर स्थित सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अब तक सात सैनिकों को मृत घोषित किया गया है। अन्य को गंभीर चोटें भी आई हैं। घायलों की सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे हैं, जिसमें अधिक गंभीर रूप से घायलों को वायुसेना की मदद से पश्चिमी कमान ले जाना भी शामिल है।’’

 

 

मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में घायल 26 जवानों को वहां से निकालकर हवाई मार्ग से चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई। इस हादसे का शिकार हुए सैनिक किस राज्‍य के हैं, अभी इसके बारे में सेना की ओर से सूचना जारी नहीं की गई है। ये सभी सैनिक अग्रीम मोर्चे पर भेजे जा रहे थे।

VIDEO POST

View All Videos
X