Thursday, February 22, 2024
BREAKING
पुलिस डाइट मनी में 5 गुणा बढ़ोतरी पर सीएम का आभार व्यक्त किया रास चुनाव में सीएम ने तीनों निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया सीएम कह रहे योजनाएं बंद नहीं हुई तो सहारा योजना का भुगतान क्‍यों रूका: जयराम ठाकुर 102 अध्यापक जाएंगे विदेश, सीएम ने अंतरराष्ट्रीय भ्रमण कार्यक्रम का शुभारंभ किया एसपी के पद पर तैनात होंगे सात एचपीएस अधिकारी मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश लैंड कोड के नवीन संस्करण का अनावरण किया बल्‍क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क पर उद्योगमंत्री और सीएम के अलग सुर: जयराम ठाकुर स्‍कूटी सवार हिमाचल पुलिस के एएसआई को रौंद फरार हुई कार, मौत होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल मामला: सुप्रीम कोर्ट में भी जीती हिमाचल सरकार बिना बजट के घोषणाओं वाले हवा-हवाई सीएम बने सुक्खू : जयराम ठाकुर
 

पिकअप खाई में गिरी, 6 की मौत, 6 गंभीर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, December 04, 2023 16:56 PM IST
पिकअप खाई में गिरी, 6 की मौत, 6 गंभीर

 

शिमला, 04 दिसंबर। हिमाचल के शिमला के सुन्नी थाना क्षेत्र के कडारघाट में एक पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़कने से छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एक पिकअप नंबर एचपी63-0231 में सवार होकर करीब एक दर्जन श्रमिक सुन्नी से मंडी की तरफ जा रहे थे। सोमवार सुबह सात बजे के करीब जब पिकअप शिमला से करीब 35 किमी. दूर स्‍थित कडारघाट में पहुंची तो चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरा।

 

यह हादसा इतना भयानक था कि तीन श्रमिकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दुर्घटना का पता चलते ही आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया और पुलिस व प्रशासन को सूचित किया। नौ घायलों को खाई से बाहर निकाल कर अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां तीन घायलों ने दम तोड़ दिया। बाकी के छह घायलों की हालत को देखते हुए उन्‍हें आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है।

 

हादसे के शिकार श्रमिक कश्मीरी मूल के बताए जा रहे हैं। हादसे में मारे गए श्रमिकों में फरीद, गुलाम, शब्बीर और तालिब शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला जिले के सुन्नी उपमंडल के कुधारघाट में एक सड़क हादसे में अमूल्य मानव जीवन की क्षति पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। इस सड़क हादसे में 06 लोगों की मृत्यु और 06 लोगों के घायल होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत प्रदान करने और घायलों को बेहतर उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

VIDEO POST

View All Videos
X