Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

पिकअप खाई में गिरी, 6 की मौत, 6 गंभीर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, December 04, 2023 16:56 PM IST
पिकअप खाई में गिरी, 6 की मौत, 6 गंभीर

 

शिमला, 04 दिसंबर। हिमाचल के शिमला के सुन्नी थाना क्षेत्र के कडारघाट में एक पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़कने से छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एक पिकअप नंबर एचपी63-0231 में सवार होकर करीब एक दर्जन श्रमिक सुन्नी से मंडी की तरफ जा रहे थे। सोमवार सुबह सात बजे के करीब जब पिकअप शिमला से करीब 35 किमी. दूर स्‍थित कडारघाट में पहुंची तो चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरा।

 

यह हादसा इतना भयानक था कि तीन श्रमिकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दुर्घटना का पता चलते ही आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया और पुलिस व प्रशासन को सूचित किया। नौ घायलों को खाई से बाहर निकाल कर अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां तीन घायलों ने दम तोड़ दिया। बाकी के छह घायलों की हालत को देखते हुए उन्‍हें आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है।

 

हादसे के शिकार श्रमिक कश्मीरी मूल के बताए जा रहे हैं। हादसे में मारे गए श्रमिकों में फरीद, गुलाम, शब्बीर और तालिब शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला जिले के सुन्नी उपमंडल के कुधारघाट में एक सड़क हादसे में अमूल्य मानव जीवन की क्षति पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। इस सड़क हादसे में 06 लोगों की मृत्यु और 06 लोगों के घायल होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत प्रदान करने और घायलों को बेहतर उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

VIDEO POST

View All Videos
X