Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, December 02, 2023 21:02 PM IST
मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

ऊना, 02 दिसंबर। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला ऊना को 287.68 करोड़ रुपए की 18 विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के पेखुबेला में हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा 220 करोड़ रुपए की लागत से सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। 32 मेगावाट के इस सौर ऊर्जा संयंत्र का निर्माण कार्य जनवरी 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। इस सौर ऊर्जा परियोजना से सालाना 27.71 करोड़ रुपए की आय होगी तथा यह अगले 25 वर्ष तक विद्युत उत्पादन करने में सक्षम होगा।

मुख्यमंत्री ने 2.03 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पेयजल योजना जनकौर, 1.71 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पेयजल योजना कुठार कलां, 2.02 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पेयजल योजना नंगड़ा, 1.01 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना खानपुर, 62 लाख रुपए की लागत से निर्मित पशु अस्पताल भवन संतोषगढ़, 2.37 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित तहसील भवन घनारी, 1.66 करोड़ रुपए की लागत से मावा सिंधिया खड्ड पर नवनिर्मित पुल, 1.33 करोड़ रुपए की लागत से औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में निर्मित मिनी सर्विस बिल्डिंग का लोकार्पण किया।

उन्होंने 4.65 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली रायपुर से बखवा वाया मल्लां दा पिंड संपर्क सड़क, 6.71 करोड़ की लागत से बनने वाली मोहल्ला खारसियां वार्ड नंबर 3 परोस, मोहल्ला अजीपाल, शिवबाड़ी जिंदपुर, मोहल्ला गुमा मेड़ा खद्दर संपर्क सड़क, 5 करोड़ की लागत से गगरेट विधानसभा क्षेत्र के गांव संघनई में बनने वाले राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल, 5.20 करोड़ रुपए की लागत से धौलपुर कस्बे की पेयजल योजना के विस्तारीकरण, 2.13 करोड़ रुपए की लागत से गांव बड़ोह कलरूही के लिए पेयजल योजना, 2.54 करोड़ रुपए की लागत से गांव बबेहड़ की पेयजल योजना का विस्तारीकरण एवं सुधारीकरण तथा गांव जोह पेयजल योजना के सुधारीकरण, 2.46 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली नंगल जरयालां व गणु मंदवाणा पेयजल योजना, 18.76 करोड़ रुपए की लागत से गगरेट विधानसभा क्षेत्र में बनने वाले 20 ट्यूबवेल, 7.22 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बहाव सिंचाई योजना अमलैहड़ भंजाल, कलोह में ट्यूबवेल संख्या 60 व 95, मावा कोहलां में ट्यूबवेल (शमशान घाट तथा भट्टा) तथा रामपुर में ट्यूबवेल (मुबारकपुर) का शिलान्यास किया।

उन्होंने इस मानसून के दौरान आई आपदा के प्रभावितों को 4.10 करोड़ रुपए की धनराशि भी वितरित की। जिसमें अंब उपमंडल के लिए 76.08 लाख रुपए, गगरेट के लिए 85.94 लाख, ऊना उपमंडल के लिए 48.14 लाख, हरोली उपमंडल के लिए 82.15 तथा बंगाणा उपमंडल के लिए 1.17 करोड़ रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई।

 

 

 

बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम : मुख्यमंत्री

जनसभा : बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम : मुख्यमंत्री

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

नमन : प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

संवेदनाएं व्यक्त : मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार गांव के द्वार : शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

वीरता : भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

घोषणा : जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

शुभकामनाएं : सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

VIDEO POST

View All Videos
X