Saturday, October 08, 2022
BREAKING
मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मौसा ने किया भांजी से दुष्‍कर्म, मेडिकल में गर्भवती पाई गई मंदिर जा रही महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू शोभायात्रा में माथा टेकने जा रहे पूर्व कैप्‍टन की ट्रक की चपेट में आकर मौत पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया 225 पदों के लिए को कैंपस इंटरव्यू 11 अक्तूबर को हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला
Strip 1-5(4)

दो साल में खेल कोटे से हिमाचल के 390 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरीः पठानिया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, August 28, 2022 18:36 PM IST
दो साल में खेल कोटे से हिमाचल के 390 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरीः पठानिया

ऊना, 28 अगस्त।  वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने आज ऊना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बसदेहड़ा में 1.77 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित खेल स्टेडियम का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने 49वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी उनके साथ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

 

अपने संबोधन में राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने भरसक प्रयास किए हैं तथा गत साढ़े 4 वर्षों के दौरान खेल के क्षेत्र में ढांचागत विकास पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गत 2 वर्षों के दौरान खेल कोटे से 390 खिलाड़ियों को प्रदेश के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी प्रदान की है तथा कॉमनवेल्थ खेलों में विजेता खिलाड़ियों को 50 लाख रुपए की नगद राशि के साथ साथ क्लास वन अधिकारी की नौकरी भी दी जा रही है।

 

राकेश पठानिया ने कहा कि खेल के क्षेत्र में ऊना जिला का विशेष दर्जा है तथा यहां के खिलाड़ियों ने देश-विदेश में प्रदेश का नाम रोशन किया है। खेल मंत्री ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में बसदेहड़ा के अलावा देहलां, बहडाला तथा जलग्रां में भी करोड़ों रुपए की लागत से खेल स्टेडियम निर्मित किए गए हैं।

 

वहीं छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल में ऊना विधानसभा क्षेत्र में विकास के विभिन्न कार्यों पर 1500 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिनमें से अधिकांश परियोजनाएं पूर्ण की जा चुकी है तथा शेष का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। उन्होंने बताया कि 300 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जल्द ही करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बसदेहड़ा में 2.46 करोड़ रुपए की लागत से पूर्व मंत्री स्वर्गीय देसराज के नाम से एक आधुनिक मैरिज पैलेस, 4.54 करोड़ रुपए की लागत से 30 बिस्तरों का मैहतपुर बसदेहड़ा अस्पताल, 70 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित पार्क, 45 लाख रुपए की लागत से निर्मित अंबेडकर भवन जैसे अनेक बड़े कार्य इस क्षेत्र में किए गए हैं।

 

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल में वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बसदेहड़ा में स्कूल भवन तथा खेल मैदान सहित विभिन्न विकास कार्यों पर 4 करोड रुपए खर्च किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित स्टेडियम में बड़ी फ्लड लाइटें लगाई जाएंगी, ताकि रात के समय भी आसपास के गांव के लोग इस खेल मैदान का इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने बताया कि विकास की दृष्टि से ऊना विधानसभा क्षेत्र का विशेष स्थान है, जहां पर सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा सहित विकास के विभिन्न क्षेत्रों में नए आयाम स्थापित हुए हैं।

 

इस अवसर पर जिला परिषद ऊना की अध्यक्ष नीलम कुमारी, नगर परिषद मैहतपुर की अध्यक्ष अंजू बाला व उपाध्यक्ष अजय कुमार, कांगड़ा बैंक के उपाध्यक्ष रमेश भड़ोलियां, कांगड़ा बैंक के निदेशक बलवंत ठाकुर, निदेशक खादी बोर्ड सागर दंत भारद्वाज, एपीएमसी ऊना के अध्यक्ष बलबीर बग्गा, ऊना भाजपा मंडल के अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, प्रधान ग्राम पंचायत रायपुर सहोड़ां रोहित शर्मा, एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

पीएचसी की घोषणा  : मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

नड्डा बोले 18 करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है बीजेपी, कांग्रेस साफ

कार्यालय भवन का उद्घाटन  : नड्डा बोले 18 करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है बीजेपी, कांग्रेस साफ

ऊना जिला में धान खरीद का कार्य 5 अक्तूबर से

एमएसपी निर्धारित : ऊना जिला में धान खरीद का कार्य 5 अक्तूबर से

पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

विस चुनाव;2022 : पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

डिग्री कॉलेज ऊना में धूमधाम से मनाया गया युवा उत्सव-2022

विजेता सम्‍मानित : डिग्री कॉलेज ऊना में धूमधाम से मनाया गया युवा उत्सव-2022

ऊना में दो साल में बनेगा 300 बिस्तर वाला पीजीआई अस्पताल, टेंडर प्रक्रिया शुरू

कवायद : ऊना में दो साल में बनेगा 300 बिस्तर वाला पीजीआई अस्पताल, टेंडर प्रक्रिया शुरू

चिंतपूर्णी में 26 सितंबर से 4 अक्तूबर तक मनाया जाएगा असूज नवरात्र मेला

तैयारियों पर बैठक : चिंतपूर्णी में 26 सितंबर से 4 अक्तूबर तक मनाया जाएगा असूज नवरात्र मेला

मुख्यमंत्री ने हरोली में 20 करोड़ की 8 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किये

विकास : मुख्यमंत्री ने हरोली में 20 करोड़ की 8 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किये

VIDEO POST

View All Videos
X