Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

एचआरटीसी की लापरवाही से महिला की मौत, युवक की सिर कुचल कर हत्‍या

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, April 07, 2023 18:03 PM IST
एचआरटीसी की लापरवाही से महिला की मौत, युवक की सिर कुचल कर हत्‍या
Demo Picture

शिमला/ऊना/सिरमौर/मंडी, 07 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के शोघी व संगड़ाह में हुए दो अलग-अलग हादसों में एक महिला पर्यटक समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि हरोली में एक युवक का सिर कुचल कर बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। एक अन्‍य मामले में जंजैहली क्षेत्र में दो लागों के खिलाफ हत्‍या का प्रयास करने का मामला भी दर्ज किया गया है।

 

खबरें विस्‍तार से

 

एचआरटीसी की लापरवाही से गई जान

 

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी के शोधी में एचआरटीसी की लापरवाही से एक महिला पर्यटक की दर्दनाक मौत हो गई। हरियाणा के फरीदाबाद से शिमला घुमने आई एक महिला पर्यटक को शिमला-सोलन हाईवे पर शोघी के पास 13 मॉल्स के पास एचआरटीसी की वोल्वो बस की बाईं ओर की खुली डिक्की की टक्‍कर लग गई और उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

यह हादसा वीरवार देर शाम को हुआ, जब एचआरटीसी की शिमला से चंडीगढ़ की ओर जा रही वोल्वो बस की डिक्की खुलने से महिला इसकी चपेट में आ गई। मृतका की पहचान गीता (40) पत्नी नीलम सिंह निवासी 109 डीडीए फ्लैट पूर्वी दिल्ली गाजीपुर के रूप में की गई है। वह आशियाना शोघी के पास होम सटे में पिछले 2 दिनों से परिवार सहित ठहरी हुई थी और शोघी बाजार से सामान लेकर वापस होम स्टे जा रही थी कि बस की चपेट में आ गई।

 

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में मीनू (35) पत्नी राजा विजय कर्ण निवासी गांव एतमादपुर सैक्टर-30, फरीदाबाद हरियाणा ने बताया कि वीरवार शाम करीब 7.30 बजे शिमला की ओर से एचआरटीसी की बस एचपी 63ए-4132 तेज रफ्तार में आई और बस की बाईं ओर की डिक्की का दरवाजा खुलकर इसकी बुआ गीता देवी से टकरा गया। टक्कर लगने के बाद इसकी बुआ बेहोश हो गई। उसे स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद एम्बुलैंस में सोलन अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

पुलिस ने बालूगंज पुलिस थाना के तहत भारतीय दंड संहिता 279, 336 व 304ए के तहत मामला दर्ज कर महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

टिप्‍पर खाई में गिरा, एक व्‍यक्‍ति की मौत

 

संगड़ाह(सिरमौर)। संगडाह-हरिपुरधार मार्ग पर डोम के बाग़ में एक टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 700 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गया। हादसे में टिप्पर सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक मौके से फरार हो गया। चालक की हालत ठीक बताई जा रही है।

 

यह हादसा वीरवार देर रात करीब 2:30 बजे हुआ। टिप्पर हरिपुरधार की तरफ जा रहा था कि इसी दौरान डोम के बाग़ के समीप टिप्पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। घटना में टिप्पर में सवार वीरेंद्र (29) निवासी पनोग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को खाई से बाहर निकाला और मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपा दिया। चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज करके आगामी छानबीन की जा रही है।         

 

पत्‍थरों से सिर कुचल कर जंगल में फैंका युवक का शव

 

हरोली(ऊना)। जिला ऊना के हरोली पुलिस थाना क्षेत्र के तहत गोंदपुर जयचंद गांव के लगे जंगल में 23 साल के युवक रजिंद्र कुमार उर्फ रवी पुत्र नसीब चंद निवासी डल्लेवाल, थाना गढ़शंकर, जिला होशियारपुर का शव बरामद किया गया। पुलिस ने सूचना मिलते ही शव को कब्‍जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया जा रहा है कि युवक की हत्‍या की गई है। उसके चेहरे पर पत्‍थरों से वार किए गए हैं और गले पर किसी नुकीली चीज से गहरे घाव मिले हैं।

 

बताया जा रहा है कि हत्‍यारों ने युवक के सिर को कुचलकर उसकी पहचान मिटाने का प्रयास किया है। पुलिस ने घटनास्थल पर शव की गहनता से जांच कराने के लिए आरएफएलएल की टीम को बुलाया है। पुलिस को पता चला है कि एक दिन पहले मृतक अपने दो साथियों गगनदीप पुत्र जोगिंद्र व विशाल कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासी सासन, जिला ऊना अपने साथ बाइक पर कहीं गया था और वापस नहीं लौटा। रवि के परिजनों ने उसके दोनों साथियों पर हत्‍या का शक जाहिर किया है, जो लापता बताए जा रहे हैं और उनके मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ आ रहे हैं।

 

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए ऊना भेजा है। हरोली पुलिस ने मृतक युवक की मौसी के लड़के कश्मीर लाल पुत्र जागा राम गांव डल्‍लेवाल, जिला होशियारपुर की शिकायत पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। रवि की बाइक भी घटनास्थल के पास ही बरामद हुई है। मृतक का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल कालेज में कराया जाएगा। आरोपितों को दबोचने के लिए पुलिस टीमें जुट गई हैं।

 

हत्‍या का प्रयास करने के आरोप में दो नामजद

 

थुनाग(मंडी)। मंडी जिले के उपमंडल थुनाग के पुलिस थाना जंजैहली में हत्या का प्रयास करने पर दो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता सुंदर सिंह पुत्र कृष्ण राम निवासी गांव कांडी, थुनाग जिला मंडी ने पुलिस थाना जंजैहली में दो लोगों के खिलाफ हत्‍या का प्रयास करने की शिकायत दर्ज करवाई है।

 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि 1 अप्रैल को उसका छोटा भाई महेंद्र कुमार अपनी बड़ी बहन के घर गांव बहना गया था। महेंद्र कुमार एक दिन वहां रहकर जब 2 अप्रैल को वापस अपने घर लौट रहा था तो वह जीवानंद और ठाकुरदास गांव दमसेहड़, बालीचौकी के साथ सपेहनीधार में शराब का सेवन करने लगा। इस दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और बात मारपीट तक जा पहुंच गई। दोनों आरोपियों ने उसके भाई को जख्मी हालत में चनिखड़ में छोड़ दिया और खुद मौके से फरार हो गए।  

 

शिकायतकर्ता के भाई महेंद्र कुमार को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल जंजैहली में प्रारंभिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक के लिए रेफर किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि जीवानंद और ठाकुरदार ने उसके भाई के साथ मारपीट कर उसे मरने की हातल में छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों को तालाश जारी है।

VIDEO POST

View All Videos
X