Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

डाक भर्ती घोटाला: सीबीआई ने हमीरपुर व बिलासपुर के दो आरोपियों पर मामला दर्ज किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, February 09, 2024 17:50 PM IST
डाक भर्ती घोटाला: सीबीआई ने हमीरपुर व बिलासपुर के दो आरोपियों पर मामला दर्ज किया

नई दिल्‍ली/शिमला, 09 फरवरी। सीबीआई ने जाली दस्तावेजों के आधार पर ग्रामीण डाक सेवक/एबीपीएम की नौकरियों को  प्राप्त  करने के आरोप पर डाक भर्ती घोटाले की जाँच करने हेतु दो अन्य मामले दर्ज किए तथा दो स्थानों पर तलाशी ली। यह जानकारी सीबीआई के दिल्‍ली स्‍थित सूचना अनुभाग के प्रवक्‍ता ने दी।

 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) ने जिला हमीरपुर व बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण डाक सेवक/सहायक शाखा डाकपाल(ABPM) सहित 02 आरोपियों एवं अन्य अज्ञातों के विरुद्ध  मामले दर्ज किए, जिसमें जाली/झूठे शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी दस्तावेजों को पेश कर नौकरियों को  प्राप्त  करने का आरोप है। ये मामले डाक भर्ती घोटाले के मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व में दर्ज किए गए 02 मामलों के अतिरिक्त हैं, जिनमें जाली/कपटपूर्ण शैक्षणिक दस्तावेजों/प्रमाण पत्र आदि पेश करके इन नौकरियों को प्राप्त करने के आरोप शामिल हैं।

यह आरोप है कि षड्यंत्र के तहत उक्त आरोपियों ने जालसाजी की/जाली शैक्षणिक योग्यता दस्तावेज़ प्राप्त किया एवं हिमाचल प्रदेश के डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक/ सहायक शाखा डाकपाल के तौर पर चयन प्राप्त करने हेतु भी प्रयोग किया। उन्होने कथित तौर पर दोषपूर्ण(Wrongfully) तरीके से वेतन प्राप्त किए एवं इस प्रकार से डाक विभाग को हानि पहुँचाई।  

जिला भिवानी एवं हिसार(हरियाणा) स्थित दोनों आरोपियों के परिसरों के दो स्थानों पर तलाशी की गई तथा कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद किए गए। इस मामले में जाँच जारी है।

VIDEO POST

View All Videos
X