Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

विशेष न्‍यायाधीश मंडी ने चरस रखने के दोषी को 6 वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाई

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, September 10, 2021 19:08 PM IST
विशेष न्‍यायाधीश मंडी ने चरस रखने के दोषी को 6 वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाई

मंडी, 10 सितंबर। जिला एवं सत्र (विशेष) न्यायाधीश- मंडी की अदालत ने चरस रखने के एक आरोपी को 6 वर्ष के कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी कुलभूषण गौतम  ने बताया कि दिनांक 10-12-2014 को अन्वेक्षण अधिकारी निरीक्षक चेत सिंह, पुलिस थाना बल्ह, अपनी पुलिस टीम के साथ नाकाबंदी ड्यूटी नागचला मौजूद था तो शाम 7:30 पर एक व्यक्ति बागला की तरफ से नेरचौक की तरफ एक पैदल आ रहा था। इसके कन्धों पर एक बैग लटका हुआ था। यह व्यक्ति पुलिस को देख कर एक दम पीछे की तरफ मुड़ा और तेज क़दमों से भागने लगा, इस तरह पीछे की तरफ भागने से उसके पास अवैध वस्तु होने के संदेश के चलते अन्वेक्षण अधिकारी ने अपने हमराही मुलाजमानों की सहायता से उसे कुछ ही दूरी पर में पकड़ लिया।

पकड़े जाने पर वह व्यक्ति काफी डरा हुआ था। उसके पास अवैध वस्तु होने के संदेह के आधार पर उसके बैग की तलाशी लेने पर उक्त बैग से 600 ग्राम चरस बरामद हुयी थीI इस पर पुलिस थाना बल्ह में अभियोग सख्या 390/14 दर्ज हुआ था। इस मामले की छानबीन अन्वेक्षण अधिकारी निरीक्षक चेत सिंह ने अमल में लायी थी और तफ्तीश पूरी होने पर मामले का चालान अदालत में दायर किया था।

 

इस मामले में अभियोजन पक्ष ने अदालत में 9 गवाहों के ब्यान कलम बन्द करवाए थे। अभियोजन एवं बचाव पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने पाया कि आरोपी फतेह राम पुत्र कमलू राम गाँव पठरानी डाकघर चकोरठा तहसील सैंज जिला कुल्लू का 600 ग्राम चरस रखने का अपराध, संदेह की छाया से परे सिद्ध हुआ है और अदालत ने आरोपी फतेह राम को एन डी पी एस एक्ट की धरा 20 के तहत छह वर्ष के कठोर कारावास और साठ हजार रुपये (60,000/-) के जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने की सूरत में अदालत ने दोषी को छह महीने के अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भी सुनाई।

VIDEO POST

View All Videos
X