Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

लोन घपले में सीबीआई रेड, पढ़ने निकली छात्रा लापता, शिवलिंग पर अभद्र टिप्‍पणी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 19, 2022 11:41 AM IST
लोन घपले में सीबीआई रेड, पढ़ने निकली छात्रा लापता, शिवलिंग पर अभद्र टिप्‍पणी

ऊना/पांबटा साहिब(सिरमौर), 18 मई। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक कारोबारी द्वारा कथित तौर पर करोड़ों रुपये का लोन घोटाला करने पर सीबीआई ने रेड की है। बुधवार को सीबीआई के शिमला और चंडीगढ़ कार्यालयों की संयुक्‍त टीम ने यह कार्रवाई की। वहीं ऊना जिला के हरोली क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा लापता हो गई है। उसकी पिता ने उसका अगवा किए जाने का शक जाहिर करते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। जबकि प्रदेश के जिला सिरमौर में भाजपा के ही अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के एक पदाधिकारी समेत कुछ लोगों ने ज्ञानवापी मस्‍जीद में मिले शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया में आभद्र टिप्‍पणी करके माहौल खराब कर दिया। इसके बाद दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। वहीं भाजपा को अपने इस पदाधिकारी और उसके साथी को पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाकर पल्‍लू झाड़ना पड़ा है।

 

खबरें विस्‍तार से

 

सौ करोड़ की गड़बड़ी पर सीबीआई की रेड

ऊना। सीबीआई की टीम ने बुधवार को ऊना के एक बड़े कारोबारी के घर में दबिश दी है। मामला करोड़ों के लेन-देन में हुई वित्‍तीय गड़बड़ियों से जुड़ा बताया जा रहा है। साथ ही चर्चा है कि कारोबारी ने बैंकों से लोन की गई रकम का गबन किया है। फिलहाल इस छापेमारी के बाद कयास लगाने का दौर जारी है, मगर सीबीआई ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

 

मिली जानकारी के अनुसार शिमला और चंडीगढ़ की सीबीआई टीम ने ऊना के जिला मुख्यालय के साथ लगती रक्कड़ कालोनी में स्‍थित एक बड़े कारोबारी के घर पर आज अचानक रेड की। सीबीआई की टीम सुबह होते ही पहुंच गई और दोपहर बाद तक छापेमारी करती रही। इस दौरान यह बात क्षेत्र में फैल गई और कयास लगाने का दौर शुरू हो गया। खासकर मीडिया कर्मी मौके पर जुट गए, मगर सीबीआई ने उन्‍हें कोई जानकारी देने से इनकार किया। वहीं जिला पुलिस तक के अधिकारियों को इसकी सूचना नहीं थी।

 

सूत्रों का कहना है कि ऊना के इस कारोबारी ने कई बैंकों से करीब 100 करोड़ रुपये का लोन ले रखा है। उसके लोन ना भरने के चलते बैंकों ने उसके खिलाफ शिकायत की है। इसकी के चलते सीबीआई टीम ने कारोबारी द्वारा किए गए इतने बड़े घपले की जांच के लिए उसके घर में अचानक रेड करके जरूरी दस्‍तावेज और साक्ष्‍य जुटाने की कोशिश की है। इसमें टीम को क्‍या हाथ लगा इसका पता तो आगे की कार्रवाई के बाद ही चल पाएगा, मगर फिलहाल छानबीन जारी है।

 

नाबालिग किशोरी लापता, परिजनों को अपहरण का शक

उधर, ऊना जिला के ही हरोली क्षेत्र की एक नाबालिग किशोरी लापता हो गई है। उसके परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से करते हुए उसको अगवा किए जाने का शक जाहिर किया है। पुलिस चौकी टाहलीवाल में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने आरंभिक छानबीन शुरू करते हुए संतोषगढ़ क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले शुरू कर दिए हैं। माना जा रहा है कि अगर कोई किशोरी को अगवा करके लेकर गया होगा तो उसकी फुटेज सीसीटीवी में कैद हुई होगी।

 

नाबालिग के पिता ने बताया कि उनकी बेटी पास के ही एक गांव में पढ़ने के लिए जाती है। सोमवार को बेटी घर से पढ़ने के लिए निकली थी, मगर स्‍टडी सेंटर नहीं पहुंची। उन्‍होंने अपनी बेटी की सहेलियों से भी पता किया, मगर उसके बारे में किसी को पता नहीं चला। सभी संभावित जगहों पर तलाश करने के बाद किशोरी के पिता ने टाहलीवाल पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई है।

 

ज्ञानवापी मस्‍जिद में मिले शिवलिंग को लेकर अभद्र टिप्‍पणियों से बिगड़ा माहौल

 

पावंटा साहिब (सिरमौर)। उत्‍तर प्रदेश के शहर वाराणसी में स्‍थित ज्ञानवापी मस्जिद में कथित शिवलिंग निकलने को लेकर हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पावंटा साहिब में देर रात बवाल हो गया। अभद्र टिप्पणी मामले को लेकर नाहन विधानसभा क्षेत्र की माजरा पुलिस थाने के बाहर मंगलवार देर रात 12 बजे तक माहौल तनावपूर्ण रहा। स्‍थिति को बिगड़ता देख राजीव बिंदल, डीसी सिरमौर, एसपी सिरमौर को देर रात को मौके पर पहुंच कर दोनों समुदायों को शांत करना पड़ा। हैरानी की बात यह रही कि शिवलिंग को लेकर अभद्र टिप्‍पणी करने वालों में भाजपा के ही अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा का अध्‍यक्ष भी शामिल है। इसके बाद भाजपा को उसे पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाकर माहौल शांत करना पड़ा।

 

मिली जानकारी के अनुसार कथित तौर पर अल्‍पसंख्‍य मोर्चा से जुड़े दो युवकों ने शिवलिंग पर सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी की। इससे हिंदू संगठन भड़क उठे और मंगलवार देर रात को ही काफी संख्‍या में लोग सड़कों पर उतर आए। स्‍थिति की गंभीरता को देख पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर मामला शांत किया। इतना ही नहीं हिरासत में किए गए लोगों के समर्थन में कुछ मुस्लिम संगठन भी माजरा पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच गए। मौके पर हिंदू संगठनों के लोगों और मुस्‍लिम संगठनों के लोगों के बीच स्‍थिति तनावपूर्ण हो गई। दोनों में जमकर नारेबाजी हुई। देर रात माहौल खराब होता देख यहां भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा और विधायक राजीव बिंदल, डीसी, एसपी सिरमौर मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

 

इस दौरान विधायक राजीव बिंदल ने कहा कि यह घटना बेहद दुखदाई है और कुछ लोगों द्वारा हिंदू और मुस्लिम भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। इनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि थाने के बाद तलवारों का लहराना और देशद्रोही नारे लगाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इसे सहन नहीं किया जा सकता। बताया जा रहा है कि अभद्र टिप्पणी मामले को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पांवटा का अध्यक्ष नसीम नाज़ भी शामिल है। उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

 

 

अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

हिट एंड रन : अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

हादसा   : खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

एफआईआर दर्ज : थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

रेड : पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

आत्‍महत्‍या : परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

क्राइम न्‍यूज : हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

हादसा : लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

डीसीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

VIDEO POST

View All Videos
X