Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

सीबीआई करेगी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच, सीएम ने की घोषणा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, May 17, 2022 20:57 PM IST
सीबीआई करेगी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच, सीएम ने की घोषणा

शिमला, 17 मई। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले को गंभीर मानते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपने की घोषणा की है। उन्‍होंने मंगलवार को अपने सरकारी आवास ओकओवर में पत्रकार वार्ता में यह ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि प्रश्न पत्र लीक की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके तार बाहरी राज्‍यों से भी जुड़े हुए हैं और पुलिस से जुड़ा मामला होने के चलते इसकी निष्पक्ष व पारदर्शी जांच करवाने के लिए राज्य सरकार ने इसे सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है।

 

उन्होंने कहा कि जैसे ही इस मामले का खुलासा हुआ उन्‍होंने तुरंत मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का ऐलान किया। एसआईटी ने इस पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच की और अब तक 73 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक मामले में एसआईटी ने बेहतरीन काम किया है। एसआईटी की टीम ने इस पूरे प्रकरण के दो मास्टर माइंड अभियुक्तों को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और बिहार से गिरफ्तार किया गया है। वाराणसी से शिव बहादुर और बिहार से अमन नामक अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। ये दोनों प्रश्नपत्र लीक प्रकरण के मास्टरमाइंडों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में संलिप्त 10 अभियुक्तों की गिरफ्तारी बाहरी राज्यों से हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसआईटी ने एजेंटों के माध्यम से 8.49 लाख रूपये की नकदी जब्त किया है। साथ ही 15 मोबाइल, एक लैपटाप, एक कार और दसवीं के कुछ मूल प्रमाण पत्र भी कब्जे में लिए हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने इस मामले में भले ही बेहतरीन कार्य किया है, लेकिन निष्पक्ष व पारदर्शी जांच व मामले के तार बाहरी राज्यों से जुड़े होने की वजह से इसे सीबीआई के हवाले करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच प्रक्रिया शुरू होने तक एसआईटी अपनी जांच जारी रखेगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक मामले में उनकी सरकार ने गंभीरता से लिया और मामला संज्ञान में आने के तुरंत बाद प्राथमिकी दर्ज कर दी गई। इसके बाद लिखित परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी। गौरतलब है कि पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27 मार्च 2022 को हुई थी। करीब 75 हजार अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था।

अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

हिट एंड रन : अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

हादसा   : खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

एफआईआर दर्ज : थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

रेड : पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

आत्‍महत्‍या : परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

क्राइम न्‍यूज : हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

हादसा : लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

डीसीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

VIDEO POST

View All Videos
X