Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

फंदे से लटकी मिली कॉलेज छात्रा, युवक की संदिग्‍ध मौत, महिला का शव लेने से किया इनकार

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, May 20, 2022 17:21 PM IST
फंदे से लटकी मिली कॉलेज छात्रा, युवक की संदिग्‍ध मौत, महिला का शव लेने से किया इनकार

धर्मशाला(कांगड़ा)/अंब(ऊना),20 मई। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के मुख्‍यालय धर्मशाला में स्‍थित कॉलेज की एक छात्रा ने फंदा लगा कर जान दे दी। सेकेंड इयर की यह छात्रा सकोह वार्ड में किराये के मकान में रहती थी और चंबा के तीसा की रहने वाली थी। वहीं कांगड़ा शहर के साथ लगी जोगीपुर पंचायत में किराये के मकान में रही धर्मशाला की महिला के आत्‍महत्‍या मामले में उसके स्‍वजनों ने पुलिस पर मामले की गहना से छानबीन ना करने का आरोप लगाते हुए उसके शव को लेने से इनकार कर दिया। एक अन्‍य मामले में जिला ऊना के उपमंडल अंब में एक युवक की संदिग्‍ध परिस्‍थितियों में मौत हो गई है।

 

खबरें विस्‍तार से

 

धर्मशाला। धर्मशाला नगर निगम के तहत आने वाले सकोह में एक कॉलेज छात्रा ने फंदा लगाकर जान दे दी। छात्रा ज्‍योति(19) धर्मशाला कॉलेज में बीए सेकेंड ईयर में पढ़ती थी और जिला चंबा के तीसा उपमंडल की रहने वाली थी। उसने सकोह में किराया का मकान ले रखा था। इसका पता तब चला जब वह कमरे से काफी देर तक बाहर नहीं आई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को फंदे से उतारा और पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही पुलिस ने कमरे से जरूरी साक्ष्‍य भी जुटाए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस छानबीन में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। छात्रा के आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

महिला की सुसाइड मामले में परिजनों ने पुलिस पर जताया रोष, शव लेने से किया इनकार

 

कांगड़ा। जिला कांगड़ा के डॉ.राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब आत्‍महत्‍या करने वाली महिला के शव का पोस्‍टमार्टम करने के बाद उसके शव को परिजनों ने लेने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि पुलिस इस मामलें में गंभीरता से कार्रवाई नहीं कर रही है। महिला के परिजनों व ग्रामिणों ने सुसाइडनोट में आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के जिम्‍मेवार परिवार पर सख्‍ती से कार्रवाई ना करने पर विरोध जाया।

 

ज्ञात रहे कि वीरवार को कांगड़ा के जोगीपुर वार्ड नंबर 6 में किराए के मकान में रहने वाली एक महिला ने आत्महत्या कर ली थी। मृतक महिला के परिजनों का कहना है कि महिला अपने पति से अलग रहती थी। उसने सुसाइड नोट में कई लोगों के नाम लिखे हैं, जिन्‍हें पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार करके पूछताछ तक नहीं की है। बताया जा रहा है कि मृतक महिला ने 10 पन्नों से ज्यादा का सुसाइड नोट लिखा है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला धर्मशाला की रहने वाली थी और उसकी शादी वर्ष 2009 में हुई थी। वह वर्ष 2013 से अपने पति से अलग अपनी मां के साथ जोगीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 6 में किराए के कमरे में रहती थी। महिला की 11 साल की एक बेटी भी है, जो पिछले छह सालों से अपने पिता के साथ रह रही है। महिला के परिजनों ने पुलिस थाना कांगड़ा और धर्मशाला पुलिस पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस मामले की सही से जांच नहीं की। महिला के परिजनों का दावा है कि उसने धर्मशाला के गुरुद्वारा रोड में रहने वाले एक परिवार के खिलाफ सुसाइड नोट में आरोप लगाए हैं, जिनकी वजह से उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा है। वहीं पुलिस उचित कार्रवाइ्र करने की बात कह रही है।

 

बेहोशी की हालत में मिले युवक ने तोड़ा दम

 

अंब अंब उपमंडल के तहत आने वाले जनुही गांव का एक युवक बेहोशी की हालत में मिला। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, यहां से चिकित्सकों ने उसे रैफर कर दिया। स्वजन उसे आईवीवाई अस्पताल होशियारपुर में ले गए, जहां उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आशीष कुमार पुत्र तरसेम निवासी जनुही डाकघर नैहरियां बुधवार को घर में किसी को बताए बिना कहीं चला गया था। परिजनों ने जब युवक की तलाश की तो वीरवार सुबह बेहोशी हालत में बाबा पिंडी आश्रम अंब के पास मिला। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उसकी मौत के कारणों का पता नहीं चला है। इस मामले में पुलिस मौत के कारणों की छानबीन कर रही है। युवक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए जिला अस्‍पताल ऊना भेजा गया है।

 

अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

हिट एंड रन : अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

हादसा   : खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

एफआईआर दर्ज : थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

रेड : पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

आत्‍महत्‍या : परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

क्राइम न्‍यूज : हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

हादसा : लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

डीसीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

VIDEO POST

View All Videos
X