Friday, April 26, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

मणिमहेश में चोरी छिपे जा रहे लोग, तीन शव मिले, मृतकों में एक महिला

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 21:50 PM IST
मणिमहेश में चोरी छिपे जा रहे लोग, तीन शव मिले, मृतकों में एक महिला

भरमौर(चंबा),13 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर में स्‍थित पवित्र स्थल मणिमहेश में तीन लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक शव कुछ दिन पहले मिला था और दो शव और मिले हैं। इनमें एक महिला का शव भी है। अभी इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मणिमहेश यात्रा पर कोरोना के चलते प्रतिबंध लगा हुआ है और प्रशासन यात्रा पर आने वालों पर नजर रखने का दावा करता आ रहा है। इसके बावजूद यहां लोग विभिन्‍न रास्‍तों से चोरी छिपे यात्रा करके अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। फिलहाल ताजा सूचना यह है कि शवों के पड़े होने की सूचना मिलने के बाद भरमौर से पुलिस की रेस्क्यू टीम मणिमहेश के लिए रवाना हो गई है। शवों को लाने के लिए 10 से 12 घंटे का समय लगेगा। पोस्टमार्टम के बाद ही लोगों की मौत के रहस्य से पर्दा उठेगा। 

 

ज्ञात हो कि रविवार को कमलकुंड से करीब दो किलोमीटर आगे कैलाश के समीप एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। डलहौजी के तीन युवक कैलाश की परिक्रमा करके मणिमहेश की तरफ आ रहे थे, तब इनकी नजर शव पर पड़ी। उन्‍होंने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते मणिमहेश का तापमान काफी नीचे गिर चुका है। वहीं यहां ऑक्‍सिजन की भी समस्‍या होती है। ऐसे में मणिमहेश यात्रा ना होने के चलते यहां प्रशासन की ओर से इस तरह की दिक्‍कतों से निपटने के प्रबंध भी नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि इन्‍हीं वजहों से इन लोगों की मौत हुई होगी।

VIDEO POST

View All Videos
X