Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

होली के दिन खूनी खेल, एसयूवी की टक्‍कर से मार डाले थे बाइक सवार 2 युवक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, March 10, 2023 17:27 PM IST
होली के दिन खूनी खेल, एसयूवी की टक्‍कर से मार डाले थे बाइक सवार 2 युवक

नाहन(सिरमौर), 10 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब के धौलाकुआं में स्‍थित हाईवे पर हुए सड़क हादसे में दो युवकों की मौत एक सुनियोजित साजिश के तहत की गई हत्‍या थी। यह हादसा माजरा पुलिस थाना के तहत आने वाले क्षेत्र में आठ मार्च को हुआ था। पुलिस की छानबीन में यह सच सामने आया है। पुलिस के अनुसार एक एसयूवी नंबर एचपी17बी-7005 में सवार तीन युवकों ने स्पेलण्डर बाइक नंबर एचआर71के 4548 में सवार होकर नाहन की ओर आ रहे तीन युवकों का पीछा करने के बाद उसे जानबूझ कर टक्कर मारी थी। इससे दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक युवक घायल हुआ था। हत्‍या का मकसद पता चलते ही पुलिस ने एक्‍सीडेंट माने जा रहे इस मामले में आईपीसी की धारा 302 व 120 (बी) को शामिल करके हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस की छानबीन में पता चला है कि एययूवी में सवार युवकों और बाइक सवार युवकों की टोक्यो के नजदीक बाता नदी के किनारे किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। नदी किनारे झड़प के बाद एक गुट के 3 युवक बाइक पर नाहन की तरफ आ रहे थे। वहीं एक युवक दूसरी बाइक पर चला गया। ट्रिपल राइडिंग कर रहे युवकों को सबक सिखाने के मकसद से एसयूवी में सवार युवकों ने उनका पीछा किया और टक्‍कर मारने के बाद दूसरी बाइक पर आ रहे युवक को भी पीटा और फरार हो गए। इस घटना में एसयूवी का टायर फट गया था इस कारण उन्‍हें वाहन को सड़क किनारे छोड़ कर भागना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सीसी फुटेज भी खंगाले हैं, जिसमें यह बात पुख्‍ता हो गई है कि एसयूवी में सवार युवकों के सिर पर खून सवार था और वे बाइक सवार युवकों को थमकाते आ रहे थे। पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि बाइक सवारों को कुचलने से पहले एसयूवी सवार युवकों की बाइक सवार तीन युवकों समेत अन्‍य युवकों से धौलाकुंआ के पास खूनी झड़प हुई थी। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगी है।  

 

पुलिस अधीक्षक रमन मीणा ने आज आयोजित पत्रकार वार्ता में इस बात का खुलासा किया। इस वारदात में 26 वर्षीय अजय पुत्र रणवीर निवासी भारापुर व 25 वर्षीय मनदीप कुमार पुत्र कृष्ण लाल निवासी सढ़ौरा(हरियाणा) की मौत हो गई थी। वहीं भारापुर के 22 वर्षीय अमित कुमार पुत्र रमेश कुमार व भारापुर के ही 24 वर्षीय प्रदीप पुत्र काकू राम घायल हुए थे। मृतक अजय धौलाकुआं में चाउमीन की रेहड़ी लगाता था। वहीं मनदीप ने कुछ समय तक धौलाकुआं में दुकान की थी। होली खेलने के लिए मनदीप अपने दोस्तों के साथ यहां आया था।

डीएसपी रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में पुलिस के जांच दल ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए वीरवार को एसयूवी को कब्जे में लेने के अलावा आरोपी युवकों को भी हिरासत में ले लिया था। एसपी सिरमौर रमन मीणा ने बताया कि हत्या के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें बलजीत सिंह निवासी पांवटा साहिब, नितिन, लेखराज निवासी सैनवाला मुबारकपुर के अलावा पंकज निवासी भारापुर शामिल है। पंकज को तीन मुख्‍य आरोपियों की मदद करने पर गिरफ्तार किया गया है।

 

उन्‍होंने बताया कि पंकज ने तीनों युवकों को घटना के बाद गाड़ी से अपने घर में शरण दी, क्योंकि गाड़ी का टायर फट गया था। बाद में वह इन्हें गाड़ी से छिपाने में भी संलिप्त पाया गया। फिलहाल पंकज के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र में शामिल होने का मुकदमा दर्ज किया गया है। बाद में अगर और खुलासों में उसकी संलिप्तता पाई गई तो उसके खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज होगा।

VIDEO POST

View All Videos
X