Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

महिला लैक्‍चरर ने फंदा लगाया, पुलिस ने शमशानघाट पहुंच शव कब्‍जे में लिया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 16, 2022 19:42 PM IST
महिला लैक्‍चरर ने फंदा लगाया, पुलिस ने शमशानघाट पहुंच शव कब्‍जे में लिया

गोहर(मंडी), 16 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के गोहर क्षेत्र के कढोल गांव में शिक्षा विभाग में तैनात एक महिला टीचर की संदिग्‍ध मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को चिता पर से उठा कर कब्‍जे में ले लिया और पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में प्रवक्ता के पद पर तैनात महिला ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी, मगर उसके परिवार के सदस्‍यों ने इस बारे में पुलिस को सूचित करने के बजाय उसका अंतिम संस्‍कार करने शमशानघाट ले आए। अभी चिता को मुखाग्‍नि दी ही जाने वाली थी कि गुप्‍त सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम की कार्रवाई शुरू की।

 

मामला रविवार का है। बताया जा रहा है कि आज सुबह पूरे परिवार को चाय पिलाने  के बाद महिला टीचर नहाने चली गई। नहाने के बाद महिला कमरे में गई और वहां उसने चुनरी को पंखे से बांध फंदा लगा लिया। जब महिला काफी देर बाहर नहीं आई तो घर वालों ने उसे फंदे से लटके देखा। उसे नीचे उतारा गया, मगर उसकी मौत हो चुकी थी।

 

इसके बाद महिला के ससुराल वालों ने उसके मायके वालों को सूचित किया। मायके पक्ष के लोग जब वहां पहुंचे तो दोनों पक्षों ने किसी प्रकार की कोई शंका नहीं जताई और शव के दाह संस्‍कार की तैयारी शुरू कर दी। इसके बाद वे शव को गोहर के श्मशान घाट में अंतिम संस्‍कार के लिए ले आए। मुखाग्‍नि देने से पहले ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और शव को कब्‍जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि मृतक महिला की बहन ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कर पुलिस मदद की गुहार लगाई थी। इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

वहीं श्मशान घाट पर मौजूद लोग शव को बिना जलाए वापस लौट गए। बताया जा रहा है कि महिला डिप्रेशन में थी। मृतक महिला के पति जल शक्ति विभाग में सहायक अभियंता बताए जा रहे हैं। पुलिस ने संदिग्‍ध मौत का मामला दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X