Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

सावधान, ऐसे भी हो सकती है आपके खाते से रकम गायब, हिमाचल में आया मामला

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, February 27, 2022 17:50 PM IST
सावधान, ऐसे भी हो सकती है आपके खाते से रकम गायब, हिमाचल में आया मामला

सोलन,27 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के रहने वाले एक व्‍यक्‍ति से ऑनलाइन ठगों ने नए तरीके से ठगी करते हुए उसके अकाउंट से 50 हजार रुपये की रकम उड़ा ली। शतीरों ने ठगी के लिए वाकायदा एक कंपनी का प्रॉडक्‍ट बेचने के नाम पर लोगों को फांसने का नया तरीका ढूंढा है। इसके तहत ये लोग पहले ऑनलाइन साइटों पर अपने प्रोडक्‍टस बचने के विज्ञापन देकर लोगों को फांसते हैं, फिर प्रॉडक्‍ट सप्‍लाई ना होने पर ग्राहक को अपने जॉल में फंसा कर बड़ी ही आसानी से लूट लेते हैं। खाते से रकम उड़ाए जाने से पहले तक ग्राहक को इस बात की भनक तक नहीं लगती।

 

सोलन में भी शिकायतकर्ता को इसी तरह 200 रुपये के एक टिफिन के चक्कर में फंसाकर 50 हजार रूपये ठग लिए गए। इस ठगी का शिकार सोलन के डॉक्टर देव कुमार नेगी हुए हैं। उन्‍होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है और पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। नेगी ने अपनी शिकायत में बताया है कि उन्‍होंने मॉडल किचन नामक कंपनी से ऑनलाइन टिफिन मंगवाया था, लेकिन उन्हें वह टिफिन नहीं मिला। उन्होंने कंपनी को इस बारे में अवगत करवाया कि उन्होंने जो टिफिन आर्डर किया था, वह उन्हें अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कंपनी से संपर्क कर अपने पैसे वापस मांगे। इसके बाद उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि टिफिन के 200 रुपए आपके खाते में आ जाएंगे आपको फोन पर जो ओटीपी आएगा वह उन्हें भेजना होगा।

 

इस तरह शातीरों ने डॉ. नेगी को 200 रुपए वापिस लौटाने के चक्कर में उनसे ओटीपी हासिल कर लिया और तुरंत ही उनके बैंक अकाउंट से 50,000 रुपए निकाल लिए गए। यह देखकर उनके होश उड़ गए और उन्होंने इसकी जानकारी बैंक को दी, मगर तब तक रकम ट्रांस्‍फर हो चुकी थी। रकम सोलन बैंक की एक शाखा में ट्रांसफर हुई है। इस तरह ऑनलाइन ठगी करने वाले सोशल मीडिया पर फर्जी विज्ञापनों के जरिए भी ठगी के नए-नए तरीके ढुंढ रहे हैं। कई मामलों में तो फेसबुक जैसी बड़ी साइटों पर भी फर्जी विज्ञापनों के जरिए लूट की जा रही है। इससे जहां कंपनी तो विज्ञापनों से मोटी कमाई कर रही है, मगर ग्राहक जालसाजों के चक्‍कर में फंस कर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं।

अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

हिट एंड रन : अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

हादसा   : खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

एफआईआर दर्ज : थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

रेड : पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

आत्‍महत्‍या : परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

क्राइम न्‍यूज : हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

हादसा : लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

डीसीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

VIDEO POST

View All Videos
X