Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

सावधान, ऐसे भी हो सकती है आपके खाते से रकम गायब, हिमाचल में आया मामला

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, February 27, 2022 17:50 PM IST
सावधान, ऐसे भी हो सकती है आपके खाते से रकम गायब, हिमाचल में आया मामला

सोलन,27 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के रहने वाले एक व्‍यक्‍ति से ऑनलाइन ठगों ने नए तरीके से ठगी करते हुए उसके अकाउंट से 50 हजार रुपये की रकम उड़ा ली। शतीरों ने ठगी के लिए वाकायदा एक कंपनी का प्रॉडक्‍ट बेचने के नाम पर लोगों को फांसने का नया तरीका ढूंढा है। इसके तहत ये लोग पहले ऑनलाइन साइटों पर अपने प्रोडक्‍टस बचने के विज्ञापन देकर लोगों को फांसते हैं, फिर प्रॉडक्‍ट सप्‍लाई ना होने पर ग्राहक को अपने जॉल में फंसा कर बड़ी ही आसानी से लूट लेते हैं। खाते से रकम उड़ाए जाने से पहले तक ग्राहक को इस बात की भनक तक नहीं लगती।

 

सोलन में भी शिकायतकर्ता को इसी तरह 200 रुपये के एक टिफिन के चक्कर में फंसाकर 50 हजार रूपये ठग लिए गए। इस ठगी का शिकार सोलन के डॉक्टर देव कुमार नेगी हुए हैं। उन्‍होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है और पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। नेगी ने अपनी शिकायत में बताया है कि उन्‍होंने मॉडल किचन नामक कंपनी से ऑनलाइन टिफिन मंगवाया था, लेकिन उन्हें वह टिफिन नहीं मिला। उन्होंने कंपनी को इस बारे में अवगत करवाया कि उन्होंने जो टिफिन आर्डर किया था, वह उन्हें अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कंपनी से संपर्क कर अपने पैसे वापस मांगे। इसके बाद उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि टिफिन के 200 रुपए आपके खाते में आ जाएंगे आपको फोन पर जो ओटीपी आएगा वह उन्हें भेजना होगा।

 

इस तरह शातीरों ने डॉ. नेगी को 200 रुपए वापिस लौटाने के चक्कर में उनसे ओटीपी हासिल कर लिया और तुरंत ही उनके बैंक अकाउंट से 50,000 रुपए निकाल लिए गए। यह देखकर उनके होश उड़ गए और उन्होंने इसकी जानकारी बैंक को दी, मगर तब तक रकम ट्रांस्‍फर हो चुकी थी। रकम सोलन बैंक की एक शाखा में ट्रांसफर हुई है। इस तरह ऑनलाइन ठगी करने वाले सोशल मीडिया पर फर्जी विज्ञापनों के जरिए भी ठगी के नए-नए तरीके ढुंढ रहे हैं। कई मामलों में तो फेसबुक जैसी बड़ी साइटों पर भी फर्जी विज्ञापनों के जरिए लूट की जा रही है। इससे जहां कंपनी तो विज्ञापनों से मोटी कमाई कर रही है, मगर ग्राहक जालसाजों के चक्‍कर में फंस कर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X