Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

पुलिस भर्ती पेपर लीक की जांच नालागढ़ पहुंची, 4 टॉपर गिरफ्तार किए गए

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, May 16, 2022 21:17 PM IST
पुलिस भर्ती पेपर लीक की जांच नालागढ़ पहुंची, 4 टॉपर गिरफ्तार किए गए

नालागढ़(सोलन),16 मई। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की जांच जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ तक पहुंच गई है। सोलन पुलिस ने इस मामले में 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार इन युवकों ने पुलिस भर्ती परीक्षा में आश्‍चर्यजनक तरीके से काफी ज्‍यादा नंबर हासिल किए थे। पुलिस जांच में इनके बारे में पता चलने पर सोलन पुलिस ने पहले इन युवकों से पूछताछ की और बाद में पेपरलीक से उकका लिंक जुड़ने पर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। इनसे आगामी पूछताछ जारी है।

 

बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी जांच पहले उन अभ्‍यर्थियों पर केंद्रीत कर रखी है, जिन्‍होंने अपने पिछले अकादमिक रिकार्ड की तुलना में कहीं ज्‍यादा नंबरों से यह परीक्षा पास की है। इसी के चलते नालागढ़ के चार युवक की जांच के दायरे में आ गए थे। इन्‍होंने ने भी पेपर की खरीद-फरोख्‍त करके लिखित परीक्षा में टाप कर रखा था। पुलिस ने जब इनको बुलाकर उनका ज्ञान परखा तो उनकी पोल खुल गई। इसके बाद पुलिस ने इनके बारे में कुछ अहम जानकारियां जुटाईं और उकनी कॉल डिटेल भी खंगाली गई। इसमें जो जानकारियां मिलीं, उससे इन पर पुलिस का शक पुख्‍ता हो गया और इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। अब पुलिस इनसे पूछताछ के जरिये यह पता लगाने की कोशिश की रही है कि इन्‍होंने कितने में और किससे ये पेपर खरीदा। पुलिस के अनुसार इन सभी के 65 से ज्यादा अंक आए थे। इसके के चलते ये पुलिस की राडार पर आ गए।

VIDEO POST

View All Videos
X