Saturday, April 27, 2024
BREAKING
सबको सम्मान-सबको अधिकार, राज्य सरकार का विकास मंत्र : मुख्यमंत्री बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या
 

सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, March 05, 2024 20:31 PM IST
सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

नालागढ़(सोलन),05 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ के तहत आने वाले दभोटा गांव में सोते समय मोमबत्‍ती ना बुझाने के कारण एक घर पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात को गांव के एक घर में लगी आग में तीन साल का मासूम बालक जिंदा जल गया और उसके पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्‍हें पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। जबकि बच्‍चे की मां को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस भेज दिया गया है।

 

बताया जा रहा है कि दभोटा का सतनाम सिंह अपनी पत्नी पूजा व 3 वर्षीय बेटे के साथ घर में सो रहा था। परिवार के अन्य सदस्य भी दूसरे कमरे में सोए हुए थे। इसी दौरान अचानक धमाका हुआ और देखते ही देखते घर में आग फैल गई। घर के सदस्य कुछ समझ पाते, इससे पहले ही आग ने पूरे घर में फैल गई। आग का पता चलते ही परिवार के कई सदस्‍य समय रहते बाहर निकल गए, मगर सतनाम, उनकी पत्नी व तीन वर्षीय बेटा विहान आग की लपटों में घिर गए और बुरी तरह झुलस गए।

 

हादसे शिकार बना मासूम

इस हादसे में झुलसे पिता व बच्चे को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें पीजीआई रैफर कर दिया गया। पीजीआई ले जाते समय मासूम विहान ने बीच रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि पिता अभी भी पीजीआई में उपचाराधीन हैं। मां को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

 

बताया जा रहा है कि गांव में लाइट चली गई थी, जिसके चलते घर में मोमबत्ती जला कर फ्रिज पर रखी गई थी। इस बीच सोते समय परिवार के सदस्‍य मोमबत्ती बुझाना भूल गए, जिससे सामान में आग लग गई और उसने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। पुलिस ने मामला दर्ज करे छानबीन शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X