Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

युवक को अगवा करके डुबोकर मार डाला, अन्‍य हादसों में 2 युवकों की मौत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, April 16, 2023 18:25 PM IST
युवक को अगवा करके डुबोकर मार डाला, अन्‍य हादसों में 2 युवकों की मौत

नालागढ़/हरिपुर/पांवटा साहिब, 16 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ में एक युवक की अगवा करके नहर में डूबो कर हत्‍या कर गई है। वहीं जिला कांगड़ा हरिपुर और सिरमौर के पांवटा साहिब में हुए दो अलग-अलग हादसों में दो युवकों की मौत हो गई।

 

खबरें विस्‍तार से

 

युवक ने की साथी की डूबोकर हत्‍या

 

नालागढ़(सोलन)। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के उपमंडल नालागढ़ के तहत रामपुर पोसवाला गांव के एक 17 वर्षीय युवक को शनिवार देर रात को एक अन्‍य युवक ने अगवा करने के बाद कार को पंजाब के बुंगा साहिब के पास नहर में फैंक कर उसकी हत्‍या कर दी। कार के नदी में डूबने के बाद आरोपी युवक तो नदी से बाहर निकल कर बच गया, मगर अगवा किया गया युवक डूबने से मर गया।

 

मामला नालागढ़ हिमाचल प्रदेश के रामपुर पसवाला से जुड़ा हुआ है। वहां रहने वाले 17 वर्षीय युवक जतिन कुमार पुत्र हेमराज को दबोटा (हिमाचल प्रदेश) में रहने वाले सुखपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह ने अपने एक बिचोलिया दोस्त गुरनाम के माध्यम से अपनी कार में बिठा लिया। इसके बाद कार को पंजाब बूंगा साहिब की तरफ ले आया। जतिन के परिजनों को जब इसके बारे में जानकारी प्राप्त हुई तो उन्होंने दबोटा (हिमाचल प्रदेश) पुलिस के पास इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज करवाई।

 

सूचना मिलने पर पुलिस ने जतिन का फोन ट्रेस करना शुरू कर दिया। फोन की लोकेशन बुंगा साहेब भाखड़ा नहर की पटरी के पास की आई तो परिजनों के साथ मिलकर पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर दी। इस दौरान आरोपी सुखपाल सिंह ने आई20 कार को स्टार्ट करके नहर में फेंक दिया। इसमें जतिन भी सवार था। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जतिन खिड़की से बाहर निकल आया था लेकिन आरोपी सुखपाल ने उसकी टांग को पकड़ रखा जिससे वह छूट कर बाद में डूब गया जबकि सुखपाल बच कर बाहर निकल गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने सुखपाल को कीरतपुर साहिब पुलिस के हवाले किया और बाद में उसे हिमाचल प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस आगामी कानूनी कार्रवाई कर रही है।

 

ट्रैक्‍टर पलटा, चालक की दबने से मौत

 

हरिपुर(कांगड़ा)। जिला कांगड़ा के देहरा उपमंडल की तहसील हरिपुर के तहत इंदिरा कॉलोनी में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नरेश उर्फ पिंकू निवासी इंदिरा कॉलोनी के तौर पर हुई है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए देहरा अस्पताल भेजा गया है।

 

बताया जा रहा है कि नरेश ट्रैक्टर से पत्थरों को छोड़कर वापस इंदिरा कॉलोनी की तरफ जा रहा था। इसी दौरान घर से कुछ दूरी पर स्‍थित एक मोड़ पर अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया और वह ट्रैक्टर के नीचे आ गया। मौके पर मौजूद लोगों ने जेसीबी के जरिए ट्रैक्टर को सीधा किया। तब तक नरेश की मौत हो चुकी थी। नरेश गरीब परिवार से संबंधित था और ट्रैक्टर चलाकर परिवार का पालन पोषण करता था। बड़ा भाई भी उसके साथ लेबर का काम करता था।

 

ट्रैक्‍टर के पीछे टकराया बाइक सवार, मौत

पांवटा साहिब (सिरमौर)। जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत आने वाले देहरादून-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे पर क्यारदा के पास थ्रैसिंग मशीन लेकर जा रहे ट्रैक्टर के पीछे बाइक के टकराने से युवक की मौत हो गई। हादसा शनिवार देर शाम को हुआ।

 

मिली जानकारी के अनुसार दीपक (25) पुत्र शरदा राम निवासी क्यारदा देर शाम अपनी बाइक पर सवार होकर पांवटा साहिब से क्यारदा की तरफ जा रहा था। इसी बीच क्यारदा के समीप बाइक अनियंत्रित होकर थ्रैसिंग मशीन लेकर जा रहे ट्रैक्टर के पीछे जा टकराई। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे 108 एम्बुलैंस की सहायता से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

VIDEO POST

View All Videos
X