Sunday, May 19, 2024
BREAKING
10 साल से रेलवे लाइन का राग अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिलाई: मुख्यमंत्री सांसद चुनने के लिए 1910 केंद्रों में मतदान करेंगे कांगड़ा-चंबा के 15 लाख मतदाता भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा: मुख्यमंत्री कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र में 10 प्रत्याशी मैदान में, धर्मशाला उपचुनाव के लिए 4 प्रत्याशी धनबल की बजाय जनबल के साथ खड़ी है जनता : सुनील शर्मा मनाली में युवती की हत्‍या करके बैग में किया पैक, युवक गिरफ्तार डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा सरकार ने गोपालकों की धनराशि बढ़ाकर 1200 रुपये की, गठित होगी टास्‍क फोर्स: सीएम भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब
 

शादी से लौट रहे 4 लोगों की दर्दनाक मौत, रात भर पड़े रहे सुबह चला पता, अन्‍य हादसे में 1 मौत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 05, 2022 16:59 PM IST
शादी से लौट रहे 4 लोगों की दर्दनाक मौत, रात भर पड़े रहे सुबह चला पता, अन्‍य हादसे में 1 मौत

शिमला/लाहौल-स्‍पीति, 05 मई। हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक अपुष्‍ट आंकड़ों के अनुसार हिमाचल में हर रोज औसतन तीन लोगों की जान सड़क हादसों में जा रही है, जो चिंता की बात है। वहीं अधिकतर हादसे चालकों की लापरवाही के चलते हो रहे हैं।  

 

ताजा मामलों में प्रदेश के जिला शिमला और लाहौल-स्‍पीति में वाहन खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। इनमें से चार लोग शिमला के रोहड़ू में एक टाटा पंच गाड़ी खाई में गिरने से मारे गए। सभी कार सवार शादी समारोह से लौट रहे थे। हादसा बुधवार की आधी रात को रोहडू क्षेत्र के गाँव छुपाड़ी के पास हुआ। हादसे का पता सुबह चला, जब तक सभी कार सवारों की मौत हो चुकी थी। वहीं लाहौल-स्‍पीति के टोजिंग नाला में एक कार खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई। यह हादसा भी बुधवार की रात को हुआ।

खबरें विस्‍तार से

रोहड़ू में हुए हादसे की शिकार गाड़ी

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को शिमला के रोहड़ू में हाल ही में खरीदी गई टाटा पंच गाड़ी सवार होकर एक परिवार के सदस्‍य शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस घर लौट रहे थे कि उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे का किसी को पता नहीं चला, वीरवार सुबह जब एक महिला खेतों में काम करने जा रही थी तो उसकी नजर गाड़ी पर पड़ी, तो उसने ग्रामीणों को सूचित किया। ग्रामीणों ने जब मौके पर पहुंच कर हादसे का शिाकर गाड़ी में से लोगों को निकाला तो उन सभी की समय रहते मदद ना मिलने के चलते दर्दनाक मौत हो चुकी थी।

 

इस हादसे में मारे वालों की पहचान देविंदर अत्री (48) पुत्र नोखराम गाँव भोलाड़, जुब्बल, त्रिलोक राकटा (35) पुत्र स्व. कलम सिंह, आशीष (28) पुत्र स्व. हुमा नंद, कुलदीप (35) पुत्र स्व. अर्ग सिंह के रूप में हुई है। ये सभी जुब्‍बल के भोलाड़ गांव के रहने वाले थे। ये सभी गाँव समोली में शादी समारोह से अपने घर लौट रहे थे। हादसा छुपाड़ी गांव के करीब हुआ और गाड़ी अनियंत्रित होकर पगडंडी से नीचे बगीचे में जा गिरी। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा और दुर्घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है।

 

लाहौल-स्पीाति में खाई में गिरी कार

उधर, जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति के टोजिंग नाला में भी बुधवार देर रात को ही एक कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में इसके चालक की मौत हो गई। पुलिस को किसी ने सूचित किया कि ठोलग गांव के समीप टोजिंग नाला में एक कार गिर गई है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और गहरी खाई में से कड़ी मशक्‍कत के बाद चालक को बाहर निकाला गया, मगर उसकी मौके पर ही मौत हो चुकी थी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से चालक के शव को बाहर निकाला और उसके बाद उसे एंबुलेंस के माध्यम से पोस्टमार्टम के लिए केलांग अस्पताल भेजा गया दिया। मृतक चालक की पहचान जोगिंदर निवासी, पतलीकूहल जिला कुल्लू के रूप में हुई है। मृतक टैक्सी चालक था।

VIDEO POST

View All Videos
X