Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

सरकाघाट के युवक ने फर्जी सर्टिफिकेट बना ग्रामीण डाक सेवक की नौकरी पाई, एफआईआर दर्ज

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, January 10, 2023 19:55 PM IST
सरकाघाट के युवक ने फर्जी सर्टिफिकेट बना ग्रामीण डाक सेवक की नौकरी पाई, एफआईआर दर्ज

शिमला, 10 जनवरी। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में एक युवक ने फर्जी मार्कशीट से नौकरी हासिल कर ली। इसका खुलासा होने पर डाक विभाग ने आरोपित के खिलाफ शिमला के सदर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की का मामला दर्ज करवाया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल डाक विभाग की और से शिमला में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती निकाली थी। इसमें शैक्षणिक व चयन योग्‍यता मैट्रिक परीक्षा की मेरिट रखी गई थी। आरोपित युवक ने यह नौकरी हासिल करने के लिए दसवीं की फर्जी अंक तालिका बनाकर उसमें अच्छे अंक दर्शाए और नौकरी हासिल कर ली। जब उसके दस्तावेजों की जांच की गई तो यह फर्जीवाड़ा पकड़ा गया।

 

शिमला स्थित पोस्ट ऑफिस के सुपरिटेंडेंट ने यह शिकायत की है। इसमें पुलिस को सूचित किया गया है कि मंडी जिला के सरकाघाट का रहने वाला युवक 10वीं की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर डाक सेवक के पद पर चुना गया और 09 सितंबर 2022 को शिमला डाक डिवीजन की देवनगर शाखा में उसने नौकरी जॉइन कर ली।

 

उसका 10वीं का सर्टिफिकेट झारखंड अकादमिक काउंसिल को सत्यापन के लिए भेजा गया तो काउंसिल ने इसे फर्जी करार दिया है। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर आरोपित के विरुद्ध सदर थाने में आईपीसी की धाराओं 420, 467, 468 व 471 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

 

VIDEO POST

View All Videos
X