Friday, April 26, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

मासूम बच्‍चे के हत्‍यारों की फांसी पर 16 नवंबर से सुनवाई करेगा हिमाचल हाईकोर्ट

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, October 12, 2022 19:04 PM IST
मासूम बच्‍चे के हत्‍यारों की फांसी पर 16 नवंबर से सुनवाई करेगा हिमाचल हाईकोर्ट

शिमला,12 अक्‍तूबर। हिमाचल प्रदेश को दहलाने वाले युग हत्‍याकांड के फैसले की घड़ी नजदीक आ गई है। महज फिरौती के लिए चार साल के मासूम युग का अपहरण करके बेरहमी से हत्‍या करने के दोषियों को मिली फांसी की सजा पर हिमाचल हाई कोर्ट में 16 नवंबर को सुनवाई शुरू होगी। मिली जानकारी के अनुसार न्यायाधीश अजय मोहन गोयल व संदीप शर्मा की खंडपीठ इसकी सुनवाई करेगी। कोर्ट ने सुनवाई लगातार करने के भी संकेत दिए हैं।

 

यह मामला सत्र न्यायाधीश की अदालत की ओर से रेफरेंस के तौर पर हाईकोर्ट में रखा गया है, वहीं तीनों दोषियों ने भी अपील करके फैसले को चुनौती दी है। उल्लेखनीय है कि तीन दोषियों को फिरौती के लिए चार साल के मासूम युग की अपहरण के बाद निर्मम हत्या करने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है।

 

ज्ञात रहे कि 6 सितंबर 2018 को तीन दोषियों चंद्र शर्मा, तेजिंद्र पाल और विक्रांत बख्शी को न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की अदालत ने दोषी करार देते हुए उनके अपराध को दुर्लभ में दुर्लभतम श्रेणी के दायरे में पाया था और सभी को फांसी की सजा सुनाई थी।

 

तीनों दोषियों ने 14 जून, 2014 को शिमला के रामबाजार से फिरौती के लिए युग का अपहरण किया और मौत के घाट उतार दिया था। अपहरण के दो साल बाद अगस्त 2016 को भराड़ी पेयजल टैंक से युग का कंकाल बरामद किया गया था। तीनों ने मासूम के शरीर में पत्थर बांध कर उसे जिंदा पानी से भरे टैंक में फेंक कर बेरहमी से हत्‍या की थी।

VIDEO POST

View All Videos
X