Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

इनोवा ने कुचल डाले 9 मजदूर, 5 की मौत, कार खाई में गिरने से 3 मरे

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, March 07, 2023 17:51 PM IST
इनोवा ने कुचल डाले 9 मजदूर, 5 की मौत, कार खाई में गिरने से 3 मरे

धर्मपुर(सोलन), 07 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के तहत कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर एक तेज तफ्तार इनोवा ने काम पर जा रहे नौ प्रवासी मजदूरों को बूरी तरह रौंद डाला। मंगलवार सुबह हुए इस हादसे में 5 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 4 घायल हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर ले जाया गया। एक मजदूर को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार इनोवा टैक्सी सोलन से परवाणू की तरफ जा रही थी। सुक्की जोहड़ी के पास इनोवा के चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और तेज रफ्तार में हाईवे किनारे पैदल चल रहे नौ मजदूरों को रौंद डाला। इसके बाद गाड़ी डिवाइडर पर चढ़ कर क्षतिग्रस्‍त हो गई। स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस और एंबुलेंस सेवा को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को कब्‍जे में लिया और पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा और टैक्‍सी चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री हिमाचल प्रदेश डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने आज ज़िला सोलन के धर्मपुर में हुई दुर्घटना में मज़दूरों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परम पिता परमात्मा से दिव्यंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की। मंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के साथ गहरी संवेदनाएं व्यक्त की तथा घायल मज़दूरों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रार्थना की।  

उन्‍होंने बताया कि आज धर्मपुर के नज़दीक एक सड़क दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना में गाड़ी नम्बर एचपी02ए1540 इनोवा द्वारा राह चलते व्यक्तियों को टक्कर मारी गई जिस कारण मौके पर ही पांच व्यक्तियों की मृत्यु हो गई जिसमें गुड्डू यादव पुत्र हीरा यादव निवासी पश्चिम चम्पास बिहार, राजा शर्मा पुत्र गोविन्द शर्मा निवासी पश्चिम चम्पास बिहार, निप्पू निसाद पुत्र मागर निसाद निवासी पश्चिम चम्पास बिहार, मोती लाल यादव पुत्र वचन यादव निवासी ठाडीमार इटरपट्टी कुशीनगर उत्तर प्रदेश तथा सनी देवल पुत्र गाया निशाद निवासी कुशीनगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे।   इस दुर्घटना में महेश पुत्र राम मजन गांव गांजीपुर डा. तम्कूडी राज तथा अर्जुन सुभाष राय गावं अनारीबाई कुशीनगर को एम.एम.यू और बाबू दीन पुत्र मागल तथा आदित्या को पी.जी.आई ईलाज के भेजा गया।

सीएम व डिप्‍टी सीएम ने शोक व्यक्त किया

उधर, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्‍यमंत्री मुकेश अग्‍निहोत्री ने सोलन जिला के धर्मपुर में मंगलवार प्रातः हुए सड़क हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को घायलों के उचित उपचार एवं हादसे के प्रभावितों को त्वरित राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हुए ईश्वर से उन्हें इस असहनीय दुःख को सहन करने की कामना की है। उन्होंने इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।

 

 कार खाई में गिरने से तीन की मौत

संगड़ाह(सिरमौर)। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह में एक कार खाई में गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा सोमवार देर रात को शिवपुर-भवाई सड़क पर हुआ। एप्लाइड फॉर कार शिवपुर से भवाई की तरफ जा रही थी। इस हादसे में कुलदीप सिंह (26) पुत्र रणदीप गांव दांवथल ग्राम पंचायत अंधेरी, पंकज कुमार (17) पुत्र यशवंत सिंह गांव कुफर ग्राम पंचायत भवाई और नेत्र सिंह (55) पुत्र हसन देव गांव कुफर ग्राम पंचायत भवाई की मौके पर मौत हो गई।

 

स्थानीय लोगों ने तीनों को खाई से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। यहां पर चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस छानबीन में जुटी है। आज शवों का पोस्‍टमार्टम करवाकर स्‍वजनों को सौंप दिया गया।

VIDEO POST

View All Videos
X