Saturday, May 04, 2024
BREAKING
अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लेकर दुष्प्रचार करते हैं : राजीव भारद्वाज पंडित संतराम की विरासत को सुधीर ने कलंकित किया: विजयइंद्र-जग्‍गी उपचुनाव में सभी सीटें हारे, तब क्यों नहीं दिया जयराम ने इस्तीफा : कांग्रेस
 

विधायक सुधीर शर्मा को गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ के गुर्गे ने धमकाया, कांगड़ा के ही कांग्रेस नेता पर शक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, February 24, 2024 18:01 PM IST
विधायक सुधीर शर्मा को गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ के गुर्गे ने धमकाया, कांगड़ा के ही कांग्रेस नेता पर शक

धर्मशाला(कांगड़ा), 24 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के सत्‍तारुढ़ दल कांग्रेस के एक पूर्व विधायक से मारपीट का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि अब कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा को कथित तौर पर गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ के गुर्गे ने जान से मारने की धमकी दी है। धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को इस संबंध में जानकारी सांझा की है।

 

बताया जा रहा है कि सुधीर शर्मा के पर्सनल स्टाफ को दो बार धमकी भरी फोन कॉल आ चुकी हैं। ये कॉल कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्‍डी बराड़ का नाम लेकर की गई हैं। बताया जा रहा है कि धमकी देने वाले व्यक्ति ने इसके पीछे कांगड़ा के ही कांग्रेस नेता के नाम का खुलासा किया है, जिसके कथित इशारे पर सुधीर शर्मा को धमकी भरे फोन करवाए जा रहे हैं। सुधीर शर्मा ने इसकी पुष्‍टि करते हुए कहा है कि वह खुद फोन का इस्तेमाल कम करते हैं। इसके चलते उनके स्टाफ के फोन के जरिये धमकियां दी गई हैं।


उधर, सुधीर शर्मा ने शनिवार को जब धर्मशाला के दाड़ी मेला मैदान में स्वच्छ जल का अनावरण करने पहुंचे तो उन्‍होंने पत्रकारों को बताया कि बिलासपुर कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर पर हुए हमले जैसे घटना उनके साथ भी होने की संभावना है। सुधीर शर्मा ने बताया कि उनके संज्ञान में इस तरह का एक मामला आया है। पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी गई है। सुधीर शर्मा ने कहा कि इस संर्दभ में उन्होंने डीजीपी और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सूक्खू को भी सूचित कर दिया है उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है और जल्द ही पूरे मामले की सच्चाई सामने आ जाएगी। सुधीर शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे शांत राज्य में इस तरह की बातें होना सुखद नहीं है।

 

सुधीर शर्मा ने कहा कि सभी को सजग रहना जरूरी है क्योंकि हर व्यक्ति पर पुलिस द्वारा निगरानी नहीं रखी जा सकती। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जांच एजेंसियां जल्द ही सच्चाई का पता लगा लेंगी। हिमाचल प्रदेश में किसी भी प्रकार का क्राईम करके भागना संभव नहीं हैं। सुधीर शर्मा ने पत्रकारों के सवाल पर चुटकी ली और कहा कि उनके मित्र बहुत हैं शायत इसलिए ऐसा हो रहा होगा। हर्ष महाजन के संपर्क साधे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें किसी ने भी अभी तक संपर्क नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान सरकार के पास पूर्ण बहुमत है इसलिए कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्‍याशी की जीत तय है। उन्‍होंने प्रदेश और देश के नेताओं के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस पार्टी को इस पर मंथन करने की आवश्‍यकता है। कांग्रेस विधायकों का अपनी सरकार के प्रति मुखुर होने की बात पर उन्होंने कहा कि इससे सरकार की कार्यप्रणाली में ओर गतिशीलता आती है और विधायक के क्षेत्र की जनता के प्रति उसका दायित्व झलकता है लिहाजा ऐसे मामलों को किसी दूसरे संदर्भ में नहीं लिया जाना चाहिए।

 

इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री सुक्खू से संबंधित नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है और पुलिस ने उस धमकी देने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार करने की मांग की है, ताकि जान से मारने की धमकी देने वाले की साजिश का पर्दाफाश हो सके। ज्ञात रहे कि गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आतंकवादी घोषित कर रखा है। इसी आतंकी के गुर्गो ने मई, 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी।

 

गोल्डी बराड़ सीमा पार पाकिस्‍तानी एजेंसी आईएसआई के इशारे पर की गई कई हत्याओं में शामिल बताया जाता है। उसके खिलाफ राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने और अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने के मामले भी शामिल हैं। बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है। गोल्डी बराड़ वर्तमान में कनाडा के ब्रैम्पटन में रहता है। वहीं, विधायक सुधीर शर्मा की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी कांगड़ा ने सुधीर शर्मा से इस मामले में बात करके जानकारी जुटाई है। उधर, हिमाचल पुलिस इस मामले को लेकर पंजाब पुलिस के संपर्क में बताई जा रही है।

 

खुलासे के बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल

 

वहीं इस खुलासे के बाद से प्रदेश की राजनीति में भी काफी हलचल देखी जा रही है। हर जगह इस बात को लेकर चर्चाएं जोरों पर है कि जिस प्रकार से कांग्रेस के एक नेता का हाथ इस घटना के पीछे होने का शक जाहिर किया जा रहा है उससे हिमाचल कांग्रेस में अंदरूनी कलह तेज हो सकती है। इसका सीधा फायदा भाजपा उठा सकती है। बाकी राज्‍यों में भी जिस प्रकार से भाजपा ने सत्‍तारुढ़ दलों की कमजोरियों का फायदा उठाकर उनकी सरकारें गिराई हैं उसे देखते हुए यह कलह सुक्‍खू सरकार के लिए चिंता का सबब बन सकती है। फिलहाल इस घटना के पीछे की सच्‍चाई तो पुलिस जांच के बाद ही सामने आ पाएगी। वैसे भी जिस प्रकार से यह दावा किया जा रहा है कि विधायक को धमकी देने वाले व्‍यक्‍ति ने ही इस घटना के पीछे कांगड़ा के एक कांग्रेस नेता का हाथ होने का खुलासा किया है यह बात भी किसी के गले नहीं उतर रही है। चर्चा है कि कहीं कोई कांग्रेस की अंदरुनी कलह का फायदा उठाकर खेला करने की फराक में तो नहीं है। वहीं अगर इस घटना के पीछे सच में ही कनाडा में बैठे गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ का हाथ है तो केंद्रीय गृह मंत्रालय इसको लेकर हरकत में आ सकता है और कांग्रेस के कथित नेता का हाथ होने की बात मोदी सरकार के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है।

VIDEO POST

View All Videos
X