Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

भीषण सड़क हादसे से दहला हिमाचल, 7 की मौत, 10 गंभीर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 26, 2022 13:56 PM IST
भीषण सड़क हादसे से दहला हिमाचल, 7 की मौत, 10 गंभीर

बंजार(कुल्लू), 26 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्‍लू के उपमंडल बंजार (Banjar,Kullu) में एक टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरने से 7 पर्यटकों की मौत हो गई है। रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुए हादसे में 10 पर्यटक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों में 5 युवक और 2 युवतियां शामिल हैं। पर्यटक हरियाणा, यूपी और एमपी के बताए जा रहे हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार एक वाहन में आए इन पर्यटकों में 3 आईआईटी (IIT Varanasi) वाराणसी के छात्र भी शामिल थे। इनमें 1 छात्रा और 2 छात्र हैं। सभी पयर्टक अलग-अलग जगह से हैं और एक वाहन में एक साथ घुमने आए थे। रविवार को जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ आ रही थी कि जलोड़ी के पास अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खाई जा गिरी। वाहन में 17 लोग सवार थे। इनमें से चार की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार खराब मौसम व ठंड के बीच हुए इस हादसे का पता चलते ही प्रशासन ने घायलों को बंजार अस्पताल तक लाने के लिए एंबुलेंस का इंतजाम किया। पुलिस व स्‍थानीय लोगों की मदद से उन्‍हें खाई से बाहर निकाला गया। रात का समय होने के चलते रिस्‍क्‍यू अभियान में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी। 10 घायलों को बंजार अस्पताल में दाखिल किया गया है। पता चला है कि देश की अलग-अलग जगहों से आए इन पर्यटकों को दिल्ली से एक ट्रेवल एजेंसी के वाहन में घूमाने के लिए लाया गया था।

 

ये सभी रविवार को वे जलोड़ी जोत पर घूमने गए थे और देर शाम को बंजार की ओर वापस लौटते समय घ्यागी मोड़ के पास उतराई में ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। नीचे गिरते ही वाहन के परखचे उड़ गए। इससे चार पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें खाई से निकालकर अपने वाहनों में बंजार अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में तीन और पर्यटकों ने दम तोड़ दिया।

 

देर शाम तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई थी। अलग-अलग जगहों से होने के चलते वाहन में सवार पर्यटक एक दूसरे को पहचानते तक नहीं थे। वहीं घायलों की पहचान जय अग्रवाल निवासी ग्वालियर मध्य प्रदेश, एहसान निवासी फरीदाबाद हरियाणा, अभिनय सिह निवासी लखनऊ उत्तर प्रदेश, राहुल गोस्वामी निवासी हिसार हरियाणा, ऋषभ निवासी नई दिल्ली, अजय निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, लक्ष्य निवासी जयपुर राजस्थान, निष्ठा निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश, सतीजा निवासी हिसार हरियाणा के रूप में हुई है।

 

मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया

 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कुल्लू जिला के जलोड़ी जोत के समीप घियाघी में एक टैम्पो ट्रैवलर की दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। इस दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु और दस अन्य घायल हुए हैं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया और राहत एवं बचाव कार्य प्रारम्भ कर दिये। मुख्यमंत्री ने जिला एवं अस्पताल प्रशासन को दुर्घटना में घायल लोगों को श्रेष्ठ उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि घायलों को फौरी राहत के रूप में 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवारजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

VIDEO POST

View All Videos
X