Thursday, May 02, 2024
BREAKING
मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लेकर दुष्प्रचार करते हैं : राजीव भारद्वाज पंडित संतराम की विरासत को सुधीर ने कलंकित किया: विजयइंद्र-जग्‍गी उपचुनाव में सभी सीटें हारे, तब क्यों नहीं दिया जयराम ने इस्तीफा : कांग्रेस कार खाई में गिरी, 2 युवकों की मौके पर मौत, 2 गंभीर चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने 16 हज़ार करोड़ रुपए की फिजूलखर्जी की: कांग्रेस किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट भाजपा ने किया शिक्षा का बेड़ा गर्क, हमने किए सुधार: रोहित ठाकुर
 

मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, September 19, 2021 17:45 PM IST
मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत

मंडी, 19 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर के रविनगर वार्ड में एक मां ने अपनी दो नवजात बच्‍चियों को मौत के घाट उतार दिया। उसकी इस शैतानी हरकत का पता तब चला जब रविवार को रविवार सुबह मंडी शहर के रविनगर वार्ड के साथ लगती सुकोडी खड्ड में दो मासूम बच्चियों के शव मिले। शवों के मिलने की खबर मोहल्‍ले में आग की तरह फैल गई और पुलिस ने मौके पर आकर शवों को कब्‍जे में लिया और छानबीन शुरू कर दी।

 

पुलिस जैसे ही मुस्‍तैदी दिखाते हुए इन मासुमों की मां तक पहुंची तो उनकी मौत की कहानी सुनकर दंग रह गई। इन दुधमुही बच्‍चियों को उनकी मां ने ही जिंदा खड्ड में फेंक कर मौत के हवाले कर दिया। इसके पीछे इस महिला का प्रेम प्रसंग सामने आया है। जानकारी मिली है कि 35 वर्षीय आरोपी महिला निवासी रविनगर वार्ड अपने प्रेमी संग करीब एक साल से फरार थी और इस दौरान उसने दो जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया था। अभी तक यह भी पूरी तरह से स्‍पष्‍ट नहीं है कि इसने प्रेम से शादी की थी या लीव इन रिलेशनशीप में थी। हां यह जरूर पता चला है कि उसकी प्रेमी के साथ अनबन होने लगी और वह अपने ससुराल भाग आई।

 

वह 17 सितंबर की रात को मंडी पहुंची और अपने ससुराल जाने से पहले उसने दोनों नवजात बच्चियों को सुकोडी खड्ड में ज़िंदा फेंक दिया। ऐसा उसने इस लिए किया ताकि कोई उससे इन बच्‍चियों के बारे में सवाल ना पूछ और उसके चरित्र को लेकर कोई शक ना हो। सिर्फ खुद को पाकसाफ साबित करने के लिए इस महिला ने अपनी ममता का खुद ही गला घोटते हुए अपनी बच्‍चियों की बेरहमी से हत्‍या कर दी।

 

हालांकि जब बच्‍चियों के शव मिले, तब तक किसी को इस बात की भनक तक नहीं थी। यह तो पुलिस की मुस्‍तैदी ही थी जो पुलिस मुखबिरों की मदद से इस तक पहुंची और उसे हिरासत में लेकर इस अमानवीय घटना का पटाक्षेप किया। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 317 और 304 के तहत मामला दर्ज करके आगामी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

VIDEO POST

View All Videos
X