Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

समाजवाद से परिवारवाद के रास्ते पर आ गई सपा: पीएम मोदी का अखिलेश पर तंज

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, October 20, 2021 17:08 PM IST
समाजवाद से परिवारवाद के रास्ते पर आ गई सपा: पीएम मोदी का अखिलेश पर तंज

कुशीनगर(यूपी), 20 अक्तूबर। समाजवादी पार्टी पर तंज करते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे राम मनोहर लोहिया की ‘समाजवाद’ की विचार धारा से काफी दूर हो गए हैं और ‘परिवारवाद’ के रास्ते पर आ गए हैं। कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन, राजकीय मेडिकल कॉलेज समेत कई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली को संबोधित किया।

 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पहचान केवल सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले राज्य के रूप में सीमित नहीं रहनी चाहिए, बल्कि भगवान राम, भगवान कृष्ण और कई अन्य महत्तवपूर्ण लोगों की जन्म एवं निर्वाण स्थल के रूप में इसकी पुरानी और प्राचीन पहचान और निखरनी चाहिए। प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार की बात करते हुए उन्होंने कहा, राज्य में अब तक किसानों के बैंक खातों में 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि अंतरित की गई है।

 

उन्होंने अपराधियों और जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ सख्ती और अब तक 12 करोड़ से अधिक लोगों के कोविड-19 टीकाकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कुशीनगर में करीब 281 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। उन्होंने करीब 181 करोड़ रुपये की लागत वाली 12 विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें गंडक नदी पर बाढ़ सुरक्षा से जुड़ी आठ परियोजनाएं, स्वदेश दर्शन स्कीम में बौद्ध सर्किट योजनांतर्गत पर्यटन विकास, राजकीय महाविद्यालय सुकरौली का निर्माण, नवीन संकेत मूक बधिर राजकीय बालिका आवासीय विद्यालय का निर्माण, कसया-रामकोला व रामपुर खुर्द, कोटवा, घुघली मार्ग का चौड़ीकरण तथा सुदृढ़ीकरण का कार्य शामिल है।

VIDEO POST

View All Videos
X